×

Team India: वे खिलाड़ी जो वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया में जगह पाने के थे हकदार, सिलेक्शन में किया गया नजरअंदाज

Team India: वेस्टइंडीज दौरे के लिए उन के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। अगले महीने भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज में दो टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलेगी। हम आपको 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें इस दौरे के लिए नजर अंदाज किया गया है।

Yachana Jaiswal
Published on: 24 Jun 2023 2:24 PM GMT
Team India: वे खिलाड़ी जो वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया में जगह पाने के थे हकदार, सिलेक्शन में किया गया नजरअंदाज
X
IND vs WI 2023 Schedule (Pic Credit -Social Media)

IND vs WI 2023 Schedule: भारतीय टीम अगले महीने जुलाई में वेस्टइंडीज देश के दौरा करने जायेगी। जहां पर टीम इंडिया और वेस्ट इंडीज़, दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट और 3 वनडे के बाद 5 टी20 मैच सीरीज के क्रम में खेले जाएंंगे। टेस्ट और वनडे सीरीज खेलने के लिए भारतीय टीम का ऐलान भी कर दिया गया है। वनडे मैच के लिए 17 खिलाड़ी जबकि टेस्ट के लिए 16 खिलाड़ियों को चुना गया हैं। हालांकि इसके बावजूद कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो भारतीय टीम में जगह पाने के असली हकदार थे। लेकिन सिलेक्शन टीम ने उन्हें अनदेखा कर दिया है। हम आपको ऐसे ही 5 नामों से परिचित कराने जा रहे है।

वॉशिंगटन सुंदर

वॉशिंगटन सुंदर 2023 की शुरुआत तक भारतीय वनडे टीम में शामिल थे। लेकिन फिर उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। 16 मैच खेलने के साथ 16 विकेट अपने नाम किए थे। इतना ही नहीं इसके साथ ही सुंदर ने 29.12 की स्ट्राइक रेट से 233 रन का रिकॉर्ड भी बनाया था। इतने चौकाने वाले रिकॉर्ड के बाद भी सुंदर को वनडे टीम में नहीं लिया गया। टेस्ट मैच में सुंदर को लास्ट टाइम 2021 में टीम के साथ खेलने का मौका दिया गया था।

सूर्यकुमार यादव

ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले मैच में सूर्यकुमार यादव ने भारतीय टीम के तरफ से टेस्ट डेब्यू किया था। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(WTC) में भी सूर्यकुमार को रिजर्व प्लेयर के रूप में शामिल किया गया था। लेकिन अब सूर्यकुमार को भारतीय टीम से पूरी तरह से बाहर कर दिया गया है। सूर्यकुमार को टेस्ट टीम के लिए एक्स फैक्टर के रूप में कहा जा रहा है लेकिन सूर्यकुमार को खुद को साबित करने का भी मौका नहीं दिया गया है।

अर्शदीप सिंह

टी20 मैच में अर्शदीप सिंह ने भारतीय क्रिकेट टीम के तरफ से खेले थे। जिसमें वनडे मैच में अर्शदीप को पिछले साल न्यूजीलैंड दौरे पर 5 मैच खेलने का अवसर दिया गया था। उन्हें इस साल भी शुरुआत में भारतीय टीम में जगह दिया गया था लेकिन अब उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया हैं।

अभिमन्यु ईश्वरन

बंगाल टीम के सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन लंबे समय से भारतीय टीम के साथ खेल रहे हैं। वह रिजर्व से लेकर मुख्य टीम का हिस्सा बने रहे। लेकिन 27 साल के इस खिलाड़ी को अबकी बारी खेलने का मौका नहीं दिया गया है। अब ईश्वरन को बाहर कर टीम में दो युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ को मौका दिया गया है। दोनों फर्स्ट क्लास मैच में ईश्वरन के खेल में अनुभव के सामने , दोनों खिलाड़ियों का अनुभव कहीं नहीं टिकने के बराबर है।

सरफराज खान

मैच को देखने वाला मैच को जानने वाला हर दूसरा व्यक्ति यह सवाल कर रहा है कि सरफराज खान जैसे खिलाड़ी को आखिर कब मौका दिया जायेगा। 37 फर्स्ट क्लास मैचों में सरफराज के नाम 79.65 की औसत से 3505 रन का रिकॉर्ड हैं। पूरे करियर में सरफराज ने 13 शतक लगाए हैं। रणजी के मैच में भी गजब रनों का बरसात किया हैं। इसके बाद भी मुंबई के इस युवा प्लेयर को इस बार फिर टेस्ट टीम में मौका नहीं दिया गया है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story