IND vs WI: जानिए मैच से जुड़ी दिलचस्प बातें

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच चल रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज विशाखापत्तनम में होने वाला है। सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया हार गई थी। इसलिए ये मैच टीम इंडिया के लिए काफी अहम है।

Published by Shreya Published: December 18, 2019 | 12:20 pm
Modified: December 18, 2019 | 12:27 pm

विशाखापत्तनम: भारत और वेस्ट इंडीज के बीच चल रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज विशाखापत्तनम में होने वाला है। सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया हार गई थी। इसलिए ये मैच टीम इंडिया के लिए काफी अहम है। क्योंकि अगर टीम इंडिया इस मैच को हार जाती है तो वह ये सीरीज अपने हाथों गंवा बैठेगी। जो कि टीम इंडिया बिल्कुल भी नहीं चाहेगी। साथ ही इस हार से बचना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि टीम इंडिया पिछले 15 सालों से ज्यादा टाइम से अपने घरेलू मैदान पर लगातार दो द्विपक्षीय वनडे सीरीज नहीं हारी है।

वनडे सीरीज का दूसरा मैच विशाखापत्तनम में होगा, तो चलिए आपको विशाखापत्तनम से जुड़ी कुछ दिलचस्प बाते बताते हैं-

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच हुए 131 मैच

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच अब तक कुल 131 मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें से भारत ने 62 मैच जीते हैं और वेस्ट इंडीज ने 63 मैचों में जीत दर्ज की है। 2 मैच टाई हुए थे और 4 बेनतीजा थे।

यह भी पढ़ें: बिग बॉस 13: विकास गुप्ता ने शेफाली को किया बाथरूम में किया लॉक, मचा हड़कंप

विराट के 5 इनिंग्स में 549 स्कोर

कैप्टन विराट कोहली का विशाखापत्तनम में 139 का औसत है, उन्होंने यहां पर 5 इनिंग्स में 3 सेंचुरी जड़े हैं और 3 सेंचुरी समेत 549 स्कोर बनाए हैं। तो अगर टीम इंडिया को मैच हारने से बचना है तो कप्तान कोहली को इस मैच में एक बड़ी पारी खेलनी पड़ेगी।

शाई होप ने बनाए थे 123 रन

वहीं इस मैदान पर पिछली बार भारत-विंडीज के बीच खेले गए वनडे इंटरनेशनल में शाई होप ने 123 रन बनाए थे, ये मैच टाई हो गया था। शाई होप ने मौजूदा सीरीज के पहले मैच में भी शतकीय पारी खेली थी। तो भारतीय टीम वेस्ट इंडीज के इस बल्लेबाज को जल्दी आउट करना चाहेगी।

यह भी पढ़ें: आ गया Realme X2, जानिए इसकी खासियत व कीमत, क्यों है सबसे अलग?

पहले बैटिंग करने वाली टीम को होगा खतरा

विशाखापत्तनम मैदान से जुड़ी सबसे रोचक बात ये है कि यहां पर खेले गए पिछले छह वनडे में पहले बैटिंग करने वाली टीम को केवल 1 ही मैच में जीत मिली है। इसको देखते हुए दोनों ही टीमें पहले फील्डिंग ही चुनना चाहेंगी।

दूसरी पारी होगी आसान

साल 2010 के बाद से विशाखापत्तनम मैदान का औसत स्कोर 275 रन है, जो कि पहली पारी में हासिल किया गया है। अगर किसी भी टीम को यहां पर जीत हासिल करनी है तो उस टीम को बड़ा स्कोर करना होगा, क्योंकि पहली पारी के मुकाबले दूसरी पारी में बैटिंग करनी आसान मानी जाती है।

यह भी पढ़ें: IND vs WI 2nd ODI: भारत और वेस्टइंडीज की भिड़ंत, कोहली के सामने है ये बड़ी चुनौती

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App