×

ऑस्ट्रेलिया टीम को तगड़ा झटका, अब लगा भारी जुर्माना, इसलिए लिया गया एक्शन

भारत से मिली करारी हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। यह झटका दिया है ICC ने। आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया की टीम पर मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना लगाया है।

Shreya
Published on: 29 Dec 2020 10:16 AM GMT
ऑस्ट्रेलिया टीम को तगड़ा झटका, अब लगा भारी जुर्माना, इसलिए लिया गया एक्शन
X
ऑस्ट्रेलिया टीम को तगड़ा झटका, अब लगा भारी जुर्माना, इसलिए लिया गया एक्शन

नई दिल्ली: मेलबर्न में क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) में भारत-ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच हुए एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया ने कंगारुओं को आठ विकेट से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली है। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में पहले टेस्ट की दूसरी पारी में सिर्फ 36 रन पर सिमटने वाली भारतीय टीम ने कमाल का प्रदर्शन दिखाया है। जिसके बाद माना जा रहा है कि बिना विराट कोहली के भी भारत सीरीज जीतने का दम रखता है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को आइसीसी से बड़ा झटका

जहां एक ओर इस शानदार जीत के बाद टीम इंडिया की जमकर तारीफ हो रही है तो वहीं इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। भारत से मिली करारी हार के बाद अब ऑस्ट्रेलिया को ICC की तरफ से बड़ा झटका मिला है। दरअसल, दूसरे टेस्ट मैच में धीमी गति से ओवर रेट बनाए रखने के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम पर मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।



यह भी पढ़ें: India vs Australia: भारत ने ऑस्ट्रेलिया से लिया बदला, मेलबर्न में दी करारी मात

चार अंकों का भी झेलना पड़ा नुकसान

केवल यही नहीं World Test Championship की अंक तालिका में टॉप पर रहे कंगारूओं को चार अंकों का भी नुकसान हुआ है। बता दें कि टिम पेन की अगुवाई में ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा निर्धारित वक्त में बॉलिंग पूरी नहीं कर पाने और दो ओवर की देरी करने पर ऑस्ट्रेलियाई टीम पर यह जुर्माना ICC के मैच रैफरी डेविड बून ने लगाया है।

यह भी पढ़ें: Ind vs Aus Test: शर्मसार हुई ऑस्ट्रेलिया की टीम, 32 साल में पहली बार हुआ ऐसा

मंगलवार को ICC ने दिया ये बयान

आईसीसी द्वारा मंगलवार को एक बयान में कहा गया है कि आईसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए न्यूनतम ओवर गति उल्लघंन की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के मुताबिक, खिलाड़ियों पर तय वक्त में गेंदबाजी नहीं कर पाने की वजह से प्रति ओवर से उनकी मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया जाता है। इसके अलावा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अनुच्छेद 16.11.2 के मुताबिक, टीम पर प्रत्येक ओवर के हिसाब से चैंपियनशिप की अंक तालिका से दो अंकों को घटाया गया है।

यह भी पढ़ें: धोनी को बड़ा सम्मान: दशक का क्रिकेट भावना पुरस्कार, प्रसंशकों में ख़ुशी की लहर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story