×

India vs West Indies 2023: ये बॉलर वेस्ट इंडीज ग्राउंड पर उड़ा देगा बल्लेबाजों के होश, शमी-बुमराह भी इसके आगे फेल

India vs West Indies 2023 Latest Update: वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में ऐसे खतरनाक बॉलर की एंट्री हुई है जो अपने गेंदबाज़ी में भारतीय स्पिनर जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को भी पीछे छोड़ने की काबिलियत रखता है।

Yachana Jaiswal
Published on: 26 Jun 2023 9:01 AM GMT
India vs West Indies 2023: ये बॉलर वेस्ट इंडीज ग्राउंड पर उड़ा देगा बल्लेबाजों के होश, शमी-बुमराह भी इसके आगे फेल
X
India vs West Indies 2023 Latest Update (Pic Credit -Social Media)

India vs West Indies 2023 Latest Update: भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज समेत कई मैच के फॉर्मेट खेलेगी। इस मैच का आगाज 13 जुलाई से होना है। भारतीय क्रिक्रेट टीम को वेस्टइंडीज दौरे पर 2 टेस्ट, 3 वनडे और अंत में 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं। भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्ट इंडीज़ के बीच दौरे का पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से शुरू होगा यह मैच वेस्ट इंडीज़ के डोमनिका में खेला जाएगा। इस दौरे पर भारतीय टीम की घोषणा बीसीसीआई ने कर दी है। इस टीम में एक ऐसे गेंदबाज को जगह दिया गया है। जो जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को पीछे छोड़ने वाली खतरनाक गेंदबाजी करने का कौशल रखता है। भारत का यह तेज गेंदबाज दो मैचों की टेस्ट सीरीज में वेस्ट इंडीज़ टीम को उखाड़ कर रखने का बाल रखता है।

गेंदबाजी में वाइल्ड, ऐसा है यह खतरनाक खिलाड़ी

भारतीय टीम के 16 सदस्यीय में एक ऐसे प्लेयर को स्थान मिला है जो अपने खतरनाक गेंदबाजी के लिए जाना जाता है। यह वाइल्ड फॉर्मेट से गेंदबाजी करने वाला गेंदबाज, कप्तान रोहित शर्मा के सही प्रयोग पर घातक खिलाड़ी बैंक अपोजिशन पर हमला कर सकता है। भारतीय क्रिकेट टीम को जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसा कहिए या उनसे भी ज्यादा घातक तेज गेंदबाज मिल चुका है। जो मैच के रूख को पलटने का दावा अपने स्किल और प्रदर्शक के बल पर करता है। इस तेज गेंदबाज ने यह सिद्ध कर दिया है कि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी से भी तेज घातक है उनकी गेंदबाजी। वह गेंदबाज कोई और नहीं आईपीएल में गजब का प्रदर्शन करने वाले मुकेश कुमार है। इस आईपीएल 2023 के सीजन में शानदार प्रदर्शन देते हुए दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए सीजन के 10 मैचों में अकेले 7 विकेट चटकाए है।

टेस्ट सीरीज में वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ देगा घातक प्रदर्शन

मुकेश कुमार ने घरेलू क्रिकेट में बंगाल टीम के लिए 39 फर्स्ट क्लास मैचों में अपनी गेंदबाजी से 21.55 की औसत से 149 विकेट का रिकॉर्ड बनाया है। मुकेश कुमार बिहार के गोपालगंज से आते है। बिहार का लाल पहले मातृभूमि गोपलगंज के तरफ से क्रिकेट खेलता था और उनका प्रदर्शन भी बहुत बेहतरीन था। बाद में उनके पिता ने नौकरी के कारण उन्हें पश्चिम बंगाल, कोलकाता बुलाया। मुकेश के पिता कोलकाता में एक ऑटो चालक थे। मुकेश कुमार ने सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) में प्रवेश के लिए जोरदार तैयारी की पर बदकिस्मती से तीन बार वह मेडिकल टेस्ट में फेल हो गए। इसके बाद जब वह कोलकाता पहुंचे तो वहां भी क्रिकेट खेलन जारी रखा।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story