×

India vs West Indies 3rd ODI में कौन पड़ेगा भारी, देखें संभावित प्लेइंग 11, यहां जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

India vs West Indies 3rd ODI: वेस्टइंडीज और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में होगा। वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ दूसरा मुकाबला छह विकेट से जीता।

Yachana Jaiswal
Published on: 1 Aug 2023 4:54 AM GMT (Updated on: 1 Aug 2023 5:43 AM GMT)
India vs West Indies 3rd ODI में कौन पड़ेगा भारी, देखें संभावित प्लेइंग 11, यहां जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल
X
India vs West Indies (Pic Credit- Social Media)

India vs West Indies 3rd ODI Pitch Report: वेस्टइंडीज और भारत के बीच तीसरा और आखिरी वनडे मैच मंगलवार 1 अगस्त को वेस्ट इंडीज के त्रिनिदाद में, ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा। आपको बता दें कि कैरेबियाई टीम ने पिछला मैच जीतकर सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है। शाई होप ने मेजबान टीम के लिए शानदार पारी खेली थी और उन्हें जीत दिलाई थी। विंडीज के कप्तान ने 80 गेंदों पर 63 रन की विजयी पारी खेली थी। जिससे टीम 6 विकेट से मैच जीतने में सफल रही थी। विंडीज के गेंदबाजों में गुडाकेश मोती और रोमारियो शेफर्ड ने पहली पारी में तीन-तीन विकेट हासिल किए। दूसरी ओर भारतीय टीम से ईशान किशन के शानदार अर्धशतक और शार्दुल ठाकुर के तीन विकेट भी जबरदस्त रहे। लेकिन फिर भी टीम इंडिया मैच जीतने में कामयाब नही रहा।

ओडीआई में कैसा रहा है रिकॉर्ड?(ODI Record)

वनडे सीरीज बराबर होने के बाद, दोनों टीमें अब ब्रायन लारा स्टेडियम में एक-दूसरे का सामना तीसरे वनडे मैच में होगा। तीसरा मैच निर्णायक मैच होगा, इस मैच में विजयी होकर टीम ट्रॉफी पर कब्जा जमाना चाहेगी।

ब्रायन लारा मैदान पर अब तक एक भी मेंस वनडे मैच नहीं खेला गया है। हालांकि, ब्रायन लारा स्टेडियम ने कुछ वूमेंस वनडे मैचों की मेजबानी की है। जिसमें टारगेट का पीछा करने वाली टीम को सफलता मिली है। पहले गेंदबाजी करने वाली टीम की बल्लेबाजी करने में फायदा होता है।

वूमेंस वनडे मैच खेले गए : 03

पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम की जीत : 01

दूसरे इनिंग में बल्लेबाजी करने वाली टीम की जीत : 02

अधिकतम स्कोर : 182/8 (वेस्टइंडीज वूमेंस)

न्यूनतम स्कोर : 136 (श्रीलंका वूमेंस टीम)

ब्रायन लारा ग्राउंड पिच रिपोर्ट:(Brian Lara Ground Pitch Report)

ब्रायन लारा स्टेडियम की पिच स्लो और स्पिन के अनुकूल मानी जाती है लेकिन अगर बल्लेबाज पिच पर कुछ समय देते हैं तब वे रन भी बना सकते हैं। आपको बता दें इस ग्राउंड पर अबतक एक भी मेंस इंटरनेशनल मैच नहीं खेला गया है। लेकिन इस ग्राउंड पर वूमेंस टीम का वनडे मैच में पहली पारी का औसत स्कोर 147 रहा है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी। मैच शुरू होने के बाद पिच का नेचर बदलते हुए भी देखा जा सकता है।

त्रिनिदाद मौसम रिपोर्ट(Trinidad Weather Report):

त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में मौसम हल्की धूप के साथ बादल छाए रहने जैसा बना रह सकता है। मैच के शुरुआत में बारिश के खलल डालने की संभावना बनी हुई है। जिसके बाद खेल के बीच में मौसम तेज हवाओं के साथ बिगड़ सकती है। बारिश होने की उम्मीद 55% प्रतिशत है।

सम्भावित प्लेइंग 11:(Predicted Playing 11)

वेस्टइंडीज टीम : ब्रैंडन किंग, एलिक अथानाज़, शाई होप (कप्तान और विकेटकीपर), कीसी कार्टी, शिम्रोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड, डोमिनिक ड्रेक्स, यानिक कारिया, गुडाकेश मोती, जेडेन सील्स।

टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story