×

India vs West Indies ODI Match: रोहित शर्मा के नाम हो सकता है ये खिताब, सिर्फ कुछ रन बनाने की जरूरत

India vs West Indies ODI Match: रोहित शर्मा अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले वनडे सीरीज में वह अपने एक बड़े रिकॉर्ड के नजदीक पहुंच सकते हैं।

Yachana Jaiswal
Published on: 27 July 2023 11:24 AM GMT
India vs West Indies ODI Match: रोहित शर्मा के नाम हो सकता है ये खिताब, सिर्फ कुछ रन बनाने की जरूरत
X
Rohit Sharma (Pic Credit -Social Media)

India vs West Indies ODI Match: भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज खेलने वाला है। इस सीरीज का पहला मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा। वनडे वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के पास इस फॉर्मेट में मैच की तैयारियों को मजबूत करने का अच्छा अवसर है। रोहित शर्मा की कैप्टेंसी में भारतीय टीम इस मैच के लिए तैयार है। इस सीरीज में रोहित शर्मा के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का शानदार अवसर है। वनडे फॉर्मेट में रोहित शर्मा के नाम कई बड़े रिकॉर्ड पहले से ही दर्ज हैं, लेकिन यह रिकॉर्ड रोहित के लिए बेहद खास हो सकता हैं। लेकिन इस रिकॉर्ड को हासिल करने के लिए रोहित शर्मा को सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी करनी होगी।

रोहित शर्मा 10000 रिकॉर्ड के नजदीक

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले वनडे मैच की सीरीज में रोहित शर्मा के पास एक शानदार कीर्तिमान बनाने का सुनहरा अवसर है। रोहित वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज में सिर्फ 175 रन यदि बना लेते हैं तब कैप्टन वनडे क्रिकेट में अपने 10000 रन बनाने में कामयाब हो जायेंगे। सीरीज के तीन मुकाबले में 175 रन बनाने के लिए रोहित शर्मा को अच्छी बल्लेबाजी करने की जरूरत है। वनडे मैच में रोहित शर्मा के नाम 243 मैचों में 48.64 की औसत से 9825 रन बना चुके हैं। इस दौरान रोहित शर्मा ने 90.02 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। रोहित का अधिकतम स्कोर 264 रन का है। यह अधिकतम स्कोर रोहित शर्मा ने श्री लंका के खिलाफ लगाया है।

हिटमैन का शानदार रिकॉर्ड

वनडे सीरीज खेलने से पहले रोहित शर्मा के वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच में रिकॉर्ड को देखते है, हिटमैन ने वेस्टइंडीज से 36 मैच खेले है।इसमें 1601 रन बनाए हैं, इस रिकॉर्ड में 3 शतक लगाए हैं। रोहित शर्मा ने मैच में 2 विकेट भी लिए हैं। जिसमें रोहित शर्मा का औसत 57.18 और स्ट्राइक रेट 92.17 रहा है। रोहित बल्लेबाजी में ताबड़तोड़ रन बरसाते है।उन्होंने अपने दम पर भारतीय क्रिकेट टीम को कई मैच जीताए हैं। रोहित शर्मा के आंकड़े बताते है कि अपना 10000 का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के खिलाफ जल्द ही हासिल कर लेंगे।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story