×

India vs West Indies T20: टी 20 सीरीज के लिए वेस्ट इंडीज टीम का ऐलान, निकोलस पूरन भी शामिल

India vs West Indies T20: वेस्ट इंडीज के सेलेक्शन कमेटी का कहना है कि यह स्क्वॉड टी-20 वर्ल्ड कप 2024 को केंद्रित करते हुए उसकी तैयारी के साथ ये टीम बनाई गई है।

Yachana Jaiswal
Published on: 2 Aug 2023 5:36 AM GMT
India vs West Indies T20: टी 20 सीरीज के लिए वेस्ट इंडीज टीम का ऐलान, निकोलस पूरन भी शामिल
X
West Indies T20 Team (Pic Credit- Social Media)

India vs West Indies T20:भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खत्म हो चुकी है। 1 अगस्त को सीरीज का निर्णायक मैच खेला गया। जिसमे टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल की है। वनडे सीरीज के बाद अब टीम इंडिया और विंडीज़ टीम के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। टी 20 सीरीज के लिए हाल ही में वेस्टइंडीज ने 15 सदस्यीय टीम का एलान किया है।

वेस्ट इंडीज के सेलेक्शन कमेटी का कहना है कि यह स्क्वॉड टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के मद्देनजर तैयारी के साथ बनाई गई है। इस टीम में दो दिग्गज प्लेयर्स की वापसी देखने को मिली है। आइए जानते हैं वेस्टइंडीज के टी 20 टीम के बारे में...

वनडे के बाद अब टी 20 के लिए तैयार

भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies T20 Series) के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज अगस्त से खेला जाएगा। जिसके लिए टीम इंडिया ने पहले ही अपने टी 20 टीम का ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया की तरफ से कैप्टेंसी हार्दिक पांड्या करते दिखेंगे। वहीं मेजबान टीम की कप्तानी रोवमैन पॉवेल को सौंपी गई है। क्रिकेट वेस्टइंडीज(Cricket West Indies)ने हाल ही में 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप जिन्हें वनडे सीरीज में कप्तानी मिली थी वे और, शिमरोन हेटमायर और ओशेन थॉमस इस टी 20 स्क्वॉड में शामिल है। काइल मेयर्स को टीम का वाइस कैप्टन बनाया गया है।

दो दिग्गज खिलाड़ियों को वापसी

वेस्ट इंडीज के टी 20 टीम में दो अनुभवी खिलाड़ियों की वापसी देखने को मिली है। शिमरोन हेटमेयर के साथ निकोलस पूरन भी इस बार टीम का हिस्सा है। निकोलस पूरन के हाल फिलहाल में मेजर लीग क्रिकेट में किए गए अजूबे के बारे में सब जानते होंगे। फिर भी हम आपको बता दें कि निकोलस ने उस फाइनल मैच में 13 छक्के जड़कर मुम्बई इंडियन्स न्यूयॉर्क को चैंपियन बनाया था।

भारत से टी20 मुकाबले के लिए वेस्टइंडीज स्क्वॉड

रोवमैन पॉवेल (कैप्टन), काइल मेयर्स (वाइस कैप्टन), जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज़, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, ओबेड मैककॉय, निकोलस पूरन , रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, ओशेन थॉमस।

विंडीज क्रिकेट ने टीम को लेकर कहा है कि टी-20 वर्ल्ड कप 2024 को ध्यान में रख कर इस टीम को तैयार किया गया है। हम इस सीरीज में एक पॉवरफुल टीम बनाने के होड़ में थे। अपनी टीम के साथ हमें यकीन है कि हमसे अच्छी टीम का सलेक्शन किया है। हमारे पास कई विजेता खिलाड़ी है, जिन्हें टी-20 सीरीज के लिए हमने इस टीम में जगह दिया है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story