×

India vs West Indies T20I : वसीम जाफर का टी 20 प्लेइंग 11 पर बड़ा बयान, इस खिलाड़ी की खुल सकती है किस्मत

India vs West Indies T20I :इस दौरे पर टीम इंडिया में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। टीम के दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली पहला वनडे मैच खेलने के बाद से प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं हैं। टी 20 सीरीज के लिए चयनित टीम में भी इन खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

Yachana Jaiswal
Published on: 3 Aug 2023 11:12 AM GMT
India vs West Indies T20I : वसीम जाफर का टी 20 प्लेइंग 11 पर बड़ा बयान, इस खिलाड़ी की खुल सकती है किस्मत
X
India vs West Indies (Pic Credit- Social Media)

India Vs West Indies T20I Series: भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ़ ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच पर क्रिकेट फैंस की नज़र है। टेस्ट मैच और वनडे मैच मे जीत के बाद टीम इंडिया का पलड़ा भारी पड़ रहा है। इस दौरे पर टीम इंडिया में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। टीम के दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली पहला वनडे मैच खेलने के बाद से प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं हैं। टी 20 सीरीज के लिए चयनित टीम में भी इन खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। ऐसे में टीम इंडिया में सिर्फ युवा खिलाड़ी है। इनसे फैंस को बेहतर प्रदर्शन देने की उम्मीद है। इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका दिया जा सकता है।

मिडल क्रम में इस खिलाड़ी की हो सकती है एंट्री

पूर्व खिलाड़ी भारतीय ओपनर वसीम जाफर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी 20 मैच में तिलक वर्मा के डेब्यू करने की बात कही है। पूर्व ओपनर बल्लेबाज़ के मुताबिक तिलक वर्मा ऐसे खिलाड़ी हैं, जो प्लेयिंग 11 में नंबर चार से लेकर नंबर सात पर किसी भी जगह पर खेल सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि ये खिलाड़ी, बल्लेबाजी क्रम को मजबूती देने के काम भी आ सकता है।

आईपीएल डेब्यू में जबरदस्त आकंडे

आईपीएल 2022 के बीते सीजन में तिलक वर्मा ने मुंबई इंडियंस के साथ डेब्यू किया था। जिसमे पहले सीजन में अपनी बल्लेबाजी से तिलक वर्मा ने क्रिकेट फैंस के साथ कई दिग्गजों को भी इंप्रेस किया था। आईपीएल में बीते दो सीजन को मिलाकर मुंबई इंडियन्स के तरफ से खेलते हुए, तिलक वर्मा ने कुल 25 मैचों में 38.95 की औसत से 740 रन 144.53 की स्ट्राइक रेट से बनाया।

वसीम जाफर का बड़ा बयान

वसीम जाफर ने तिलक वर्मा को लेकर कहा कि वह भारतीय टीम में मिडल क्रम में किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने के प्रतिभा रखते हैं। जाफर के मुताबिक तिलक वर्मा एक बढ़िया मैच फिनिशर भी बन सकते हैं। हमने मुंबई इंडियंस के लिए उनको ऐसे खेलते देखा है। तिलक वर्मा के पास मैच को फिनिश करने का शानदार कौशल है।

बॉलिंग में भी कर सकतें है कमाल

वसीम जाफर ने बताया कि तिलक की गेंदबाजी भी टीम के काम आ सकती है। जरूरत पड़ने पर तिलक वर्मा ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी टीम के लिए कर सकते हैं। भारत को ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है, जो टीम को टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी देने के साथ, टीम को गेंदबाजी में भी संभाल पाए।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story