×

रोहित-रोहित! आज पूरे देश में गूंज रहा यह नाम, बनाया ये रिकार्ड

भारतीय वनडे टीम के उप-कप्तान और स्टार बल्लेबाज हीटमैन रोहित शर्मा ने शारदार शतक जड़ा है। बता दें कि आज वेस्टइंडीज के खिलाफ विशाखापत्तनम में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में है।

Harsh Pandey
Published on: 18 Dec 2019 2:33 PM GMT
रोहित-रोहित! आज पूरे देश में गूंज रहा यह नाम, बनाया ये रिकार्ड
X

नई दिल्ली: भारतीय वनडे टीम के उप-कप्तान और स्टार बल्लेबाज हीटमैन रोहित शर्मा ने शारदार शतक जड़ा है। बता दें कि आज वेस्टइंडीज के खिलाफ विशाखापत्तनम में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में है। रोहित शर्मा 138 गेंदों में 159 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें 17 चौके और 5 छक्के शामिल रहे।

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान को आया चक्कर! सीमा पर तैनात हुए लाखों की संख्या में सैनिक

दरअसल, ज्ञात हो कि रोहित शर्मा पिछले मैच में कुछ खास नहीं कर सके थे। इस मैच में रोहित ने अच्छी शुरुआत की और अपनी पारी को शतक में तब्दील किया। रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का 28वां शतक जड़ा। खास बात यह है कि रोहित ने अपना शतक 107 गेंदों में पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 2 छक्के और 11 चौके लगाए।

यह भी पढ़ें- कांपा पाकिस्तान! अभी-अभी भारत को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकियों में हायतौबा

सनथ जयसूर्या के रिकॉर्ड की बराबरी...

विशाखापत्तनम में शतक जड़ते ही रोहित शर्मा ने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। रोहित शर्मा के अब वनडे में 28 शतक हो गए हैं।

सनथ जयसूर्या ने भी अपने वनडे करियर में 28 शतक लगाए थे। वनडे इंटरनेशनल की बात करें तो रोहित शर्मा सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में सनथ जयसूर्या के साथ अब संयुक्त रूप से चौथे नंबर पर आ गए हैं।

यह भी पढ़ें. तो इमरान देंगे इस्तीफा! मौलाना का प्लान-B हुआ तैयार, पाक PM की टेंशन टाइट

ध्यान देने वाली बात यह है कि रोहित शर्मा और सनथ जयसूर्या के वनडे इंटरनेशनल में 28-28 शतक हैं। वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर टॉप पर काबिज हैं। वनडे इंटरनेशनल में सचिन के नाम 49 शतकों का रिकॉर्ड है।

सचिन के बाद भारत के कप्तान विराट कोहली का नंबर आता है, जिनके नाम वनडे में 43 शतक हैं। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन कप्तान रिकी पोंटिंग (30 शतक) आते हैं।

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान डरा! अब भारत करेगा बुरा हाल, वायुसेना का बहुत बड़ा है प्लान

rohit sharma

वनडे इंटरनेशनल में सर्वाधिक शतक...

1. सचिन तेंदुलकर- 49

2. विराट कोहली- 43

3. रिकी पोंटिंग- 30

4. रोहित शर्मा/सनथ जयसूर्या- 28

5. हाशिम अमला- 27

इतना ही नहीं रोहित शर्मा इस साल वनडे इंटरनेशनल में 1400 रन से अधिक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। रोहित शर्मा 2019 में अब तक 28 वनडे में 1400+ रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

रोहित शर्मा 2019 में अब तक 27 वनडे में 1,427 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी हैं। उनके बाद विराट कोहली 1292 रन के साथ दूसरे नंबर पर हैं। कोहली ने 26 मैचों में यह रन बनाए हैं।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story