×

निशानेबाज मनु भाकर से बदसलूकी, फ्लाइट में बैठने से रोका, मांगी रिश्वत

अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित निशानेबाज मनु भाकर दिल्ली से भोपाल ट्रेनिंग के लिए जा रही थीं। हालांकि उन्हें फ्लाइट में बैठने से रोक दिया गया।

Shivani Awasthi
Published on: 19 Feb 2021 5:21 PM GMT
निशानेबाज मनु भाकर से बदसलूकी, फ्लाइट में बैठने से रोका, मांगी रिश्वत
X

भोपाल: एशिया की नंबर वन और विश्व में दूसरे नंबर की युवा निशानेबाज मनु भाकर ने आज एयर इंडिया विमान सेवा पर गंभीर आरोप लगाते हुए खेल मंत्री से मदद की गुहार लगाई है। उन्होंने एक बाद एक ट्वीट कर जानकारी दी कि जैसे उन्हें दिल्ली एयरपोर्ट एयर इंडिया की फ्लाइट में चढ़ने से रोका गया और उनसे पैसों की मांग की गयी। मनु भाकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह, खेल मंत्री और उड्डयन मंत्री तक को ट्वीट कर शिकायत की।

एशिया की नंबर वन निशानेबाज मनु भाकर की शिकायत

दरअसल, अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित निशानेबाज मनु भाकर आज दिल्ली से भोपाल ट्रेनिंग के लिए जा रही थीं। दिल्ली एयरपोर्ट पर उन्हें एयर इंडिया की फ्लाइट लेनी थी, लेकिन उन्हें फ्लाइट में बैठने से रोक दिया गया। मनु भाकर ने ट्वीट कर एयर इंडिया स्टाफ के व्यवहार की शिकायत की।

ये भी पढ़ेँ- अर्जुन तेंदुलकर की आलोचना पर भड़कीं बहन सारा, ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब



एयर इंडिया के कर्मचारियों ने फ्लाइट में चढ़ने से रोका

भाकर ने ट्वीट कर बताया कि उन्हें एयर इंडिया के अधिकारियों ने फ्लाइट में बैठने से रोक दिया। उनका आरोप है कि उनके पास ट्रेनिंग के लिए निशानेबाजी बंदूक थीं, जिसके जरूरी कागजात भी उनके पास थे लेकिन फिर भी एयर इंडिया के दिल्ली एयरपोर्ट के इंचार्ज मनोज गुप्ता ने उनके साथ बदसलूकी की और उनसे 10,200 रुपये मांगे।



10200 रूपए मांगी गई रिश्वत, भाकर ने खेल मंत्री से मांगी मदद

जिसके बाद मनु भाकर ने पीएम मोदी समेत गृह मंत्री, खेल मंत्री किरेन रिजीजू और नागरिक उड्डयन मंतीर हरदीप सिंह पूरी को ट्वीट करते हुए शिकायत की। उन्होंने ट्वीट पर लिखा, ‘इंदिरा गांधी एयरपोर्ट दिल्ली से भोपाल में एमपी शूटिंग एकेडमी में मेरी ट्रेनिंग के लिए जा रही हूं। मुझे अपने हथियार और गोलियां ले जाना जरूरी है।'



नरेंद्र मोदी से सवाल- क्या यात्रा के लिए रिश्वत देनी होगी

इसके साथ उन्होंने एयर इंडिया के अधिकारियों से निवेदन किया कि खिलाडियों का थोड़ा सम्मान करें। उन्होंने बताया कि डीजीसीए का परमिट और सभी जरूरी दस्तावेज होने के बावजूद उनसे 10,200 रुपये मांगे जा रहे हैं। उन्हें फ्लाइट संख्या एयर इंडिया 437 में नहीं चढ़ने दिया जा रहा। भाकर ने ट्वीट के जरिये नरेंद्र मोदी, हरदीप सिंह पुरी, अमित शाह, वसुंधरा राजे सिंधिया से सवाल किया कि क्या उन्हें यात्रा के लिए रिश्वत देनी होगी?

ये भी पढ़ेँ- लद्दाख पर कब्जा: भारतीय सैनिकों का वीडियो जारी, चीनी क्षेत्र पर अतिक्रमण का आरोप

हालाँकि बाद में मनु भाकर ने ट्वीट कर जानकारी दी कि उन्हें उन्हें फ्लाइट में बैठा दिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने खेल मंत्री किरेन रिजीजू का आभार व्यक्त किया।



Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story