×

INDvsNZ: आज टीम इंडिया ने की ये गलती, तो हार जाएगा मैच

कल बारिश के चलते भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप मैच रुक गया था, जो आज एक बार फिर से शुरू होगा। कल जिस वक्त बारिश के चलते खेल को रोका गया न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए थे।

Vidushi Mishra

Vidushi MishraBy Vidushi Mishra

Published on 10 July 2019 6:55 AM GMT

INDvsNZ: आज टीम इंडिया ने की ये गलती, तो हार जाएगा मैच
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली : कल बारिश के चलते भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप मैच रुक गया था, जो आज एक बार फिर से शुरू होगा। कल जिस वक्त बारिश के चलते खेल को रोका गया न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए थे।

यानी न्यूजीलैंड को अभी 23 गेंदों का और समान करना है। ऐसे में टीम इंडिया को 230-240 रनों का टारगेट मिल सकता है। लेकिन क्या टीम इंडिया के लिए ये रन चेज आसान होगा?

यह भी देखें... INDvsNZ: मान ली होती दादा की यह सलाह, तो कल ही जीत जाता भारत…

मैनचेस्टर की इस पिच पर बैटिंग करना आसान नहीं होगा। क्रिकेट के जानकारों के मुताबिक ये एक ऐसी पिच जहां बैटिंग करना मुश्किल है। ये एक दो सतह वाली सतह है यानी यहां गेंद की स्पीड को समझना बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा।

बारिश के चलते बढ़ी मुश्किलें

मैनचेस्टर में आज भी बारिश की आशंका है। यानी ये तय है कि बीच-बीच में बारिश होगी। ऐसे में टीम इंडिया के लिए जीत का लक्ष्य डकवर्थ लुईस नियम के मुताबिक तय किए जाएंगे। यानी भारत को संभल कर खेलना होगा। अगर कहीं शुरुआत में ज्यादा विकेट गिर गए तो फिर टीम इंडिया को बड़ा टारगेट मिल सकता है। यानी मौसम के मिजाज के मुताबिक टीम इंडिया को बैटिंग की रणनीति तय करनी होगी।

मैनचेस्टर के आंकड़ों पर नजर डालें तो यहां पहले बैटिंग करने वाली टीम फायदे में रही है। पिछले पांच मैचों में यहां पहले बैटिंग करने वाली टीम को जीत मिली है। ऐसे में यहां टीम इंडिया के लिए लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं होगा।

यह भी देखें... वर्ल्ड कप 2019: फील्ड पर चहल को विराट कोहली ने इसलिए दी गाली, VIDEO वायरल

सेमीफाइनल में चेज करने का रिकॉर्ड

टीम इंडिया वर्ल्ड कप में सातवां सेमीफाइनल खेल रही है। अब तक भारत को तीन बार सेमीफाइनल में जीत मिली है। इसमें से सिर्फ एक बार टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 1983 में चेज करते हुए जीत मिली थी। बाकी दोनों बार पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया को जीत मिली है। वर्ल्ड कप 2015 में भी टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए हार गई थी।

न्यूजीलैंड यहां बड़ा टारगेट खड़ा न कर सके लेकिन हमें याद रखना होगा कि ये वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल है। यानी कभी भी कोई टीम यहां दबाव में आ सकती है।

यह भी देखें... #INDvNZ: बल्लेबाजी या बारिश? क्या हो पायेगा आज मैनचेस्टर में मैच

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story