#INDvNZ: बल्लेबाजी या बारिश? क्या हो पायेगा आज मैनचेस्टर में मैच

बारिश की वजह से इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा पहला सेमीफाइनल बारिश के कारण रिजर्व डे में चला गया है। ऐसे में आज से मैच दोबारा उसी जगह से शुरू होगा। इसलिए रॉस टेलर और टॉम लेथम क्रीज पर मौजूद रहेंगे। हालांकि, आज भी बारिश की पूरी आशंका है।

#INDvNZ: बल्लेबाजी या बारिश? क्या हो पायेगा आज मैनचेस्टर में मैच

#INDvNZ: बल्लेबाजी या बारिश? क्या हो पायेगा आज मैनचेस्टर में मैच

मैनचेस्टर: इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में मंगलवार को यहां बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। तब न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.1 ओवर में पांच विकेट पर 211 रन बनाये थे।

यह भी पढ़ें: टेंडर धोखाधड़ी में तीन जालसाजों समेत, नगर पालिका चेयरमैन भी शामिल

बारिश के व्यवधान के समय रोस टेलर 67 और टॉम लैथम तीन रन पर खेल रहे थे। इससे पहले न्यूजीलैंड की तरफ से कप्तान केन विलियमसन ने 67 रन बनाये थे। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, रविंद्र जडेजा, हार्दिक पंड्या और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिया है।

यह भी पढ़ें: मुंबई में भीषण बारिश ने ले ली इन मासूमों की जान, जारी हुआ अलर्ट

बता दें कि बारिश की वजह से इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा पहला सेमीफाइनल बारिश के कारण रिजर्व डे में चला गया है। ऐसे में आज से मैच दोबारा उसी जगह से शुरू होगा। इसलिए रॉस टेलर और टॉम लेथम क्रीज पर मौजूद रहेंगे। हालांकि, आज भी बारिश की पूरी आशंका है।

यह भी पढ़ें: #IndVsNZ: मैच से पहले विराट ने रोहित को लेकर कही ये बड़ी बात

अगर आज मौसम ठीक रहा तो न्यूजीलैंड मंगलवार के स्कोर के आगे से खेल शुरू करेगा। इस तरह यह मैच 50-50 ओवर का होगा। लेकिन बारिश दोबारा खलल डालती है तो मैच फिर से प्रभावित होगा। ऐसे में भारत के सामने डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से संशोधित टारगेट होगा।

वहीं, आईसीसी के नियमों के अनुसार, ज्यादा देर तक बारिश होती रही तो डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से भारत के सामने एक संशोधित लक्ष्य रखा जाएगा। यह कम से कम 20 ओवरों का होगा।