×

IPL 2020: बेंगलुरु की शानदार जीत, 37 रनों से चेन्नई को दी मात

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। आरसीबी ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 169 रन बनाए। चेन्नई को जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य था, लेकिन सीएसके 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 132 रन बना पाई और मैच 37 रन से हार गई।

Newstrack
Published on: 10 Oct 2020 6:46 PM GMT
IPL 2020: बेंगलुरु की शानदार जीत, 37 रनों से चेन्नई को दी मात
X
आईपीएल के 13वें सीजन का 25वां मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB)ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 37 रनों से हरा दिया।

लखनऊ: आईपीएल के 13वें सीजन का 25वां मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB)ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 37 रनों से हरा दिया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बज्जेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकासन पर 169 रन बनाए। बेंगलुरु के 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने करने उतरी चेन्नई की टीम 20 ओवरों में 8 विकट खोकर 132 रन ही बना सकी।

इसके साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने ये चौथी जीत है। अब वह 8 अकों के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। बेंगलुरु का यह छठा मैच था, तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की यह 5वीं हार रही। यह उसका 7वां मैच था।

इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। आरसीबी ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 169 रन बनाए। इसमें कप्तान कोहली ने नाबाद 90 रन बनाए। चेन्नई को जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य था, लेकिन सीएसके 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 132 रन बना पाई और मैच 37 रन से हार गई।



ये भी पढ़ें...यूपी की जंग ने बिहार में यूं दिखाया असर, चाहकर भी हाथ नहीं मिला सके पप्पू और उपेंद्र

सीएसके को पहला झटका स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने डुप्लेसिस को 8 रन के स्कोर पर आउट कर दिया। इसके बाद वाशिंगटन सुंदर ने शेन वॉटसन को 14 रन पर क्लीन बोल्ड कर सीएसके को दूसरा झटका दिया। एन जगदीशन ने अपने डेब्यू मैच में 28 गेंदों पर 33 रन बनाए और रन आउट होकर पवेलियन लौट गए।



सीएसके के कप्तान एम एस धोनी एक बार फिर से बल्लेबाजी में नाकाम रहे और उन्हें चहल ने आउट किया। धोनी ने 6 गेंदों पर 10 रन बनाए। टीम को पांचवां झटका सैम कुर्रन के रूप में लगा है। छठे विकेट के रूप में अंबाती रायुडू पवेलियन लौट गए। रायडू ने 40 गेंदों में 42 रन बनाए।

ये भी पढ़ें...यूपी बॉर्डर पर शराब तस्करी रोकने के लिए सरकार उठाने जा रही है कड़े कदम

सीएसको को सातवां झटका ड्वेन ब्रावो के रूप में लगा जो 7 रन बनाकर आउट हो गए। 8वें विकेट के रूप में रवींद्र जडेजा पवेलियन लौटे जो मात्र 7 रन बना सके।



आरसीबी की पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम को पहला झटका सिर्फ 13 रन पर लगा। आरोन फिंच 9 गेदों में 2 बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल ने 50 से ज्यादा रन की साझेदारी की, लेकिन पडिक्कल 34 गेंदों में 33 रन बनाकर आउट हो गए।

ये भी पढ़ें...सलमान खान को जिसने पहुंचाया जेल, अब किसानों के साथ रहा खेल…

आरसीबी को तीसरा झटका एबी डिविलियर्स के रूप में लगा और वे बिना खाते खोले ही आउट हो गए। उनको शार्दुल ने विकेट के पीछे धौनी के हाथों कैच करवाया। टीम को चौथा झटका वॉशिंग्टन सुंदर के रूप में लगा। वॉशिंग्टन को नंबर 5 पर भेजा गया था, लेकिन वे भी नाकाम रहे। विराट कोहली 90 और शिवम दुबे 22 रन बनाकर आउट हुए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story