यहां होगा IPL 2020 का फाइनल मुकाबला, ऐसा होगा मैच का कार्यक्रम…

दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की टी20 इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल मुकाबले का फैसला हो गया है। सोमवार को ‘आईपीएल’ की मीटिंग के बाद सौरव गांगुली ने जो की बीसीसीआई के अध्यक्ष है उन्होंने जानकारी दी इस बार का इंडियन प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला मुंबई में खेला जाएगा और रात के मुकाबलों के समय में कोई भी बदलाव नहीं किया जाएगा।

आईपीएल मैच के समय में कोई परिवर्तन नही-

आपको बता दें कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “आईपीएल के रात में खेले जाने वाले मुकाबलों के समय में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। मैच पहले की तरह ही रात के आठ बजे से शुरू होंगे।
गांगुली ने बताया कि फाइनल में ‘एक दिन में दो मैच’कितने होने वाले हैं। उन्होंने कहा, “इस बार हमारे एक दिन में होने वाले दो मुकाबले सिर्फ 5 दिन ही खेले जाएंगे। आईपीएल का फाइनल मुकाबला मुंबई में खेला जाएगा।”

ये भी पढ़ें: जब इंदिरा की खतरे में पड़ गई थी जान, चढ़ाना पड़ा था 80 बोतल खून

आईपीएल मैच होंगे दिन में दो बार-

आपको बता दें कि एक दिन में होने वाले आईपीएल के दो मुकाबले दोपहर और शाम को खेले जाएंगे पहला मुकाबला दोपहर शाम 4 बजे शुरू होता है जबकि दूसरा मुकाबला इसके कुछ घंटे बाद रात 8 बजे से खेला जाता है। इस बार 5 दिन कुछ ऐसे होंगे जब एक दिन में दो-दो मैच देखने को मिलेंगे। जानकरी के मुताबिक यह मुकाबले आम तौर पर शनिवार और रविवार को खेले जाते हैं। ऐसा इस लिए किया जाता है जिससे ज्यादा से ज्यादा दर्शकों को मैदान में लाया जा सके।

ये भी पढ़ें:सावधान बैंक ग्राहक: जल्दी निपटा लें सारे काम, इतने दिन सेवा बंद

आईपीएल में लागू होगा नॉ बॉल का इंटरनेशनल मैच का नियम-

आईपीएल की मीटिंग में टूर्नामेंट को लेकर अहम फैसले लिए गए। आईपीएल के अगले एडिशन में कॉनकशन को लेकर आईपीएल में भी अब सबस्टिट्यूट का विकल्प होगा जबकि नो बॉल थर्ड अंपायर द्वारा मॉनिटर किया जाएगा।
सौरव गांगुली ने इस मीटिंग के बाद बताया, “हम कॉनकशन के लिए सबस्टिट्यूट का विकल्प रखने का फैसला लिया है और नॉ बॉल का नियम जो इंटरनेशनल मैच में लागू है वो ही यहां भी होगा।”

ये भी पढ़ें:गुजरात दंगों पर बड़ा फैसला: सुप्रीम कोर्ट ने 17 दोषियों को दी जमानत

    Tags: