×

IPL 2020: मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स में भिड़ंत, ये है Playing 11

आईपीएल के 13वें सीजन का पांचवा मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच बुधवार को खेला रहा है। मुंबई इंडियंस की निगाहें हार के सिलसिले को तोड़ने पर होंगी, तो कोलकात मुंबई की इस कमजोरी का फायदा उठाकर जीत से अपने पहले मैच का शुरुआत करना चाहेगी।

Newstrack
Published on: 23 Sep 2020 1:48 PM GMT
IPL 2020: मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स में भिड़ंत, ये है Playing 11
X
आईपीएल के 13वें सीजन का पांचवा मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच बुधवार को खेला रहा है। दोनों टीमें इस मैच को जीतना चाहेंगी।

लखनऊ: आईपीएल के 13वें सीजन का पांचवा मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच बुधवार को खेला रहा है। मुंबई इंडियंस की निगाहें हार के सिलसिले को तोड़ने पर होंगी, तो कोलकात मुंबई की इस कमजोरी का फायदा उठाकर जीत से अपने पहले मैच का शुरुआत करना चाहेगी।

कोलकाता का मुकाबला चार बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस से है। मुंबई के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स का रिकॉर्ड बेहद खराब है। रोहित शर्मा की टीम के खिलाफ केकेआर ने 25 में से 19 मैच हारे हैं, लेकिन इस सीजन में केकेआर इस रिकाॅर्ड को तोड़ सकती है।

केकेआर की टीम में एक से बढ़कर एक पावर हिटर्स और बेहतरीन गेंदबाज शामिल हैं। कोलकाता की टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं, जो मुंबई के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं।

यह भी पढ़ें...योगी सरकार का बड़ा फैसला, धीरे-धीरे पुलिस विभाग का हो जाएगा डिजिटाइजेशन

मुंबई इंडियंस को इस सीजन के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने हरा दिया है। इसके कारण कप्तान रोहित शर्मा का पहला लक्ष्य अपनी टीम को जीत दिलाने पर होगा। पहला मैच हारने के बाद भी मुंबई में ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं की जा रही है। अगर नाथन कोल्टर नाइल फिट हुए तो उन्हें जेम्स पैटिंसन की जगह खेलने का मौका मिलेगा।



गेंदबाजों में ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी रहेगी तो वहीं बल्लेबाजी में कप्तान रोहित के साथ क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या मोर्चा संभालेंगे। क्रुणाल और राहुल चाहर स्पिनर की भूमिका में दिखेंगे।

यह भी पढ़ें...ड्रग्स करेगी ये हाल: बर्बादी की कगार पर लती लोग, घुट-घुटकर मांगते हैं मौत की भीख

कोलकाता की टीम में ओपनिंग की बता करें तो सुनील नरेन के साथ युवा शुभमन गिल शामिल हो सकते हैं। मिडिल आर्डर में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल खेलेंगे। ये तीनों ही बल्लेबाज तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। इस टीम में धुरंधर गेंदबाज शामिल हैं।

दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस (MI) की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, क्रुणाल पंड्या, कीरोन पोलार्ड, राहुल चाहर, हार्दिक पंड्या और जेम्स पेटिंशन।

यह भी पढ़ें...दाऊद इब्राहिम की ये बेटी है अरबपति, सुन्दरता में बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस को भी देती है मात

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम

सुनील नरेन, शुभमन गिल, नीतीश राणा, इयोन मॉर्गन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम मावी, कुलदीप यादव, पैट कमिंस, संदीप वॉरियर, निखिल नायक।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story