IPL 2020: राजस्थान ने चन्नई को 7 विकेट हराया, प्ले ऑफ की राह अब मुश्किल

आईपीएल के 13वें सीजन के 37वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने चेन्नई सुपर किंग्स ( CSK) को 7 विकेट से हरा दिया। राजस्थान ने 17.3 ओवरों में 3 विकेट खोकर 126 रन बनाए और जीत हासिल कर ली।

Published by Dharmendra kumar Published: October 20, 2020 | 1:36 am
CSK vs RR

IPL 2020: राजस्थान ने चन्नई को 7 विकेट हराया, प्ले ऑफ की राह अब मुश्किल (फोटो: ट्विटर )

लखनऊ: आईपीएल के 13वें सीजन के 37वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने चेन्नई सुपर किंग्स ( CSK) को 7 विकेट से हरा दिया। राजस्थान ने 17.3 ओवरों में 3 विकेट खोकर 126 रन बनाए और जीत हासिल कर ली। इस हार से चेन्नई की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है। उसकी प्ले ऑफ की राह बेहद मुश्किल हो चुकी है।

इस जीत के बाद अब राजस्थान की टीम 8 अंकों के साथ निचले पायदान से 5वें स्थान पर पहुंच गई है। उसकी प्ले ऑफ उम्मीदें अब भी बरकरार हैं। राजस्थान रॉयल्स की 10 मैचों में यह चौथी जीत है। इसी सीजन में राजस्थान ने चेन्नई को बीते मुकाबले में भी मात दी थी। चेन्नई ने अब तक 10 मैच खेले हैं जिसमें उसकी यह 7वी हार है। वह अब सबसे नीचे 8वें पायदान पर है।

चेन्नई की टीम अभी तक आईपीएल में जब भी खेला है, प्ले ऑफ तक जरूर पहुंची है, वह तीन बार का विजेता और छह बार का उपविजेता है। लेकिन इस बार उसके 10 मैच खलेने के बाद सिर्फ 6 अंक है।

ये भी पढ़ें…बड़ी खबर: TikTok से हटाया गया बैन, यूजर्स में खुशी की लहर

126 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान को पहला झटका 26 रन पर लगा। बेन स्टोक्स 19 रन बनाकर को दीपक चाहर की गेंद पर बोल्ड हो गए। रॉबिन उथप्पा भी 4 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें जोश हेजलवुड ने विकेट के पीछे धोनी के हाथों कैच करा दिया।

ये भी पढ़ें…सरकार का बड़ा एलान: बाढ़ पीड़ितों को मिलेगी राहत, सब में बटेगा इतना पैसा

दीपक चाहर ने एक और विकेट लिए और एक बार फिर धोनी ने कैच लपका। 28 के स्कोर पर ही राजस्थान का तीसरा विकेट गिरा। संजू सैमसन जीरों पर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान स्टीव स्मिथ ने नाबाद 26 रन बनाए और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने नाबाद 70 रन जड़े। चौथे विकेट के लिए 98 रनों की अटूट साझेदारी की और जीत की राह आसान कर दी। बटलर ने 37 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

ये भी पढ़ें…पुलिस पर आतंकी हमला: इंस्पेक्टर के सिर पर मारी गोली, शहादत का बदला लेगी सेना

चेन्नई सुपर किंग्स ने 5 खोकर 125 रन ही बना पाई थी। चेन्नई की तरफ से रवींद्र जडेजा ने 35 रन बनाए, तो वहीं कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 28 रन बनाए।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App