×

बड़ी खबर: TikTok से हटाया गया बैन, यूजर्स में खुशी की लहर

पाकिस्तान की तरफ से कहा गया है कि टिकटॉक प्रबंधन ने यह आश्वासन दिया है कि अश्लीलता और अनैतिकता फैलाने वाले सभी अकाउंट को वह ब्लॉक करेंगे। इसके बाद इस पर से बैन हटाने का फैसला लिया है। टिकटॉक स्थानीय कानूनों के मुताबिक, अकाउंट में सुधार करेगा।

Newstrack
Published on: 19 Oct 2020 5:52 PM GMT
बड़ी खबर: TikTok से हटाया गया बैन, यूजर्स में खुशी की लहर
X
पाकिस्तान ने वीडियो शेयर करने वाले चीनी ऐप टिकटॉक (TikTok) से बैन हटा दिया। यह फैसला पाकिस्तान के टेलीकॉम निगरानीकर्ता विभाग ने लिया।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने वीडियो शेयर करने वाले चीनी ऐप टिकटॉक (TikTok) से बैन हटा दिया। यह फैसला पाकिस्तान के टेलीकॉम निगरानीकर्ता विभाग ने सोमवार को लिया। टिकटॉक चलाने वाली कंपनी की तरफ ने अनैतिक सामग्री को नियंत्रित करने का आश्वासन दिया है जिसके बाद यह कदम उठाया गया है। पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (पीटीए) को अनैतिक सामग्री की कई शिकायतें मिली थीं जिसके बाद नौ अक्टूबर को टिकटॉक पर बैन लगा दिया था।

पीटीए की तरफ से कहा गया है कि टिकटॉक प्रबंधन ने यह आश्वासन दिया है कि अश्लीलता और अनैतिकता फैलाने वाले सभी अकाउंट को वह ब्लॉक करेंगे। इसके बाद इस पर से बैन हटाने का फैसला लिया है। टिकटॉक स्थानीय कानूनों के मुताबिक, अकाउंट में सुधार करेगा।

इससे पहले, पीटीए ने टिकटॉक आरोप लगाया था। अपने आरोप में कहा था कि कई बार आपत्ति जताए जाने के बावजूद वीडियो ऐप संचालन कंपनी अश्लील एवं अनैतिक सामग्री को रोकने में फेल रही। शनिवार को टिकटॉक के स्वामित्व वाली कंपनी ने अपनी सेवाओं में सुधार लाने और संसाधन लगाने का वादा किया था।

China-Pakistan

ये भी पढ़ें...इस लड़की ने कोरोना के इलाज के लिए की बड़ी खोज, लाखों रुपए जीते, उम्र सिर्फ इतनी

बता दें कि चीन और पाकिस्तानी की दोस्ती इन दिनों काफी देखने को मिल रही है। दोनों की दोस्ती पूरी दुनिया में जगजाहिर है। ख़ास कर जब से भारत और चीन के बीच तनाव बढ़ा, चीन ने सीमा पर भारत पर दबाव बनाने के लिए पाकिस्तान से और नजदीकियां बढ़ा ली। एलओसी पर भारतीय सेना पर निगरानी रखने के लिए चीन से सैटेलाइट सिस्टम लगवाएं गए। पाकिस्तान भी चीन के साथ मिलकर भारत के खिलाफ साजिश रचने में लगा रहता है। अब पाकिस्तान ने चीन से दोस्ती निभाते हुए टिकटॉक से बैन हटा दिया है।

ये भी पढ़ें...पुलिस पर आतंकी हमला: इंस्पेक्टर के सिर पर मारी गोली, शहादत का बदला लेगी सेना

टिकटॉक ने किया अश्लील कंटेंट ब्लॉक करने का वादा

बता दें कि इसके पहले कई बार पाकिस्तानी टेलिकॉम विभाग ने टिकटॉक को अश्लील कंटेंट को लेकर चेतावनी दी थी। लेकिन इस बाद भी टिकटॉक पर अश्लोक वीडियो में कोई कमी नहीं आई। जिसके बाद इस प्रतिबन्ध का फैसला किया गया था। लेकिन अब टिकटॉक चलाने वाली कंपनी ने वादा किया है कि वह अश्लील कंटेंट को ब्लॉक करेगी। इसके बाद पाकिस्तान ने टिकटॉक से बन हटा लिया है।

ये भी पढ़ें...सरकार का बड़ा एलान: बाढ़ पीड़ितों को मिलेगी राहत, सब में बटेगा इतना पैसा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story