×

IPL 2023 Qualifier 1: चेन्नई और गुजरात के बीच पहला क्वालीफायर, यहां जानें पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग-11

IPL 2023 Qualifier 1: आज गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2023 का पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला जाएगा, यहां जानिए इस मैच के बारे में सबकुछ।

Yachana Jaiswal
Published on: 23 May 2023 12:12 PM GMT
IPL 2023 Qualifier 1: चेन्नई और गुजरात के बीच पहला क्वालीफायर, यहां जानें पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग-11
X
IPL 2023 Gujarat Titans vs Chennai Super Kings (Pic Credit - Twitter)

IPL 2023 GT vs CSK Qualifier-1: IPL 2023 के 16वें सीजन में आज 23 मई से क्वालीफायर मुक़ाबला शुरू होने वाला हैं। आज से टीमें प्लेऑफ के मुकाबले खेलना शुरू करेगी। हालांकि, आईपीएल का यह सीजन अब समाप्ति की तरफ बढ़ रहा है। आईपीएल 2023 प्लेऑफ का पहला क्वालीफायर मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाना है। गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम ( चेपाक) में प्ले ऑफ के लिए भिड़ेगी। आईपीएल 2023 के पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस का आमना सामना शाम साढ़े सात बजे शुरू किया जायेगा।

जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में,

आईपीएल के प्ले ऑफ का पहला क्वालीफायर जितने वाली टीम को सीधे फाइनल में एंट्री मिल जायेगी। लेकिन वहीं हारने वाली टीम के पास। एक ओर मौका भी रहेगा। वह एलिमिनेटर मुकाबला जीतने वाली टीम के साथ दूसरा क्वालीफायर भी खेलेगी। आपको बता दे आज की दो क्वालीफायर टीम जीटी और सीएसके का लीग स्टेज में गुजरात और चेन्नई के बीच केवल एक ही मैच खेला गया था। जिसमें गुजरात टाइटंस ने पांच विकेट से चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर जीत दर्ज किया था। पहले टीम को मत देने के बाद टीम के अंदर अलग ही उत्साह है आज के मैच को लेकर, हार्दिक की पलटन बहुत उत्साही है।

लेकिन, आज का मुकाबला चेन्नई के होमग्राउंड पर खेला जा रहा है, जबकि गुजरात ने लीग स्टेज में चेन्नई को अपने घर नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हराया था। ऐसे में अपने घर में चेन्नई की टीम गुजरात को हराने का कोई मौका नहीं छोड़ेगी , इसलिए चेन्नई गुजरात को चुनौती दे सकती है।

चेन्नई को लगातार गुजरात से मिली है हार,

बता दे आपको कि आईपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत पाई है। आईपीएल 2022 से डेब्यू करने वाली गुजरात ने चेन्नई के खिलाफ अब तक तीन मुकाबले खेले हैं इन सभी तीन मुकाबलों में जीत गुजरात को ही मिली है।

क्या रहेगा मौसम का हाल?

गुजरात टाइटंस की टीम पहली बार आईपीएल में चेन्नई के मैदान पर खेलने आ रही है तो चेन्नई में उनका स्वागत भारी गर्मी में होने वाला है। शाम के समय मैच के दौरान मौसम ठंडा रहने का अनुमान लगाया जा रहा है। एक्यू वेदर के मुताबिक मैच के दौरान अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम 31 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना बनी हुई है। मौसम साफ रहेगा बारिश होने का कोई भी आसार नहीं है। आईपीएल के इस सीजन, चेन्नई में खेले गए 7 में से 4 मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी कर रन साधने वाले ने जीत दर्ज की है। यह मैच रोमांचक होने का पूरा आसार है। फिलहाल मैच में चेन्नई का पलड़ा भारी दिख रहा है।

प्लेऑफ का शेड्यूल

आईपीएल 2023 का पहला क्वालीफायर आज 23 मई को खेला जाएगा। इसके बाद कल यानी 24 मई को मुंबई और लखनऊ के बीच एलिमिनेटर राउंड का मैच खेला जाएगा। फिर 26 मई को दूसरा क्वालीफायर और 28 मई को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans)की संभावित प्लेइंग इलेवन- हार्दिक पांड्या (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, राशिद खान, नूर अहमद, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा और यश दयाल, विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया।(इम्पैक्ट प्लेयर- जोशुआ लिटिल)

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings)की संभावित प्लेइंग इलेवन- एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), अजिंक्य रहाणे, तुषार देशपांडे, महेश दीक्षाना, अंबाती रायडू, शिवम दूबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे और दीपक चाहर। (इम्पैक्ट प्लेयर- मथीशा पथिराना)

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story