×

RCB vs GT IPL 2023: गिल ने जड़ा दूसरा शतक, आरसीबी को आईपीएल से किया आउट

RCB vs GT IPL 2023: विराट कोहली ने अपने लगातार दूसरे शतक के साथ एक अच्छा स्कोर बनाया था, लेकिन आरसीबी के पास गुजरात टाइटन्स को परेशान करने के लिए गेंदबाज अच्छे नहीं मिले।

Yachana Jaiswal
Published on: 22 May 2023 4:34 PM GMT
RCB vs GT IPL 2023: गिल ने जड़ा दूसरा शतक, आरसीबी को आईपीएल से किया आउट
X
IPL 2023 (Pic Credit - Twitter)

RCB vs GT IPL 2023: विराट कोहली आईपीएल के इतिहास में लगातार शतक बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए और क्रिस गेल के छह आईपीएल शतकों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया, लेकिन शुभमन गिल ने इसे एक तेज शतक के साथ काउंटर किया- उनका लगातार दूसरा शतक गुजरात की टीम को उत्साह से भर दिया था। जिसके साथ आरसीबी को इस मैच से जीत की उम्मीद भी टूटते दिख रही थी।

रविवार के पहले के खेल में सनराइजर्स हैदराबाद को हराने के बाद, गिल ने आरसीबी के आईपीएल जर्नी को खत्म करने वाले शानदार शतक (104 *) लगाकर जीत की करीब पहुंचे। मुंबई इंडियंस गुजरात टाइटंस, चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स प्ले ऑफ क्वालिफाई में शामिल हो गए।

गिल ने यूं पूरा किया दूसरा शतक,

गुजरात के गिल और शंकर के बीच 123 रन की साझेदारी के बाद दासुन शनाका और डेविड मिलर एक दूसरे के दो ओवरों में आउट हो गए। लेकिन गिल अभी भी अपने खेल में शीर्ष पर हैं, टाइटंस वास्तव में कभी परेशान नहीं हुए। गिल ने मोहम्मद सिराज को एक ही ओवर में दो छक्के मारे, मिलर को हर्षल पटेल की गेंद पर एक और छक्का लगाने से पहले वापस भेज दिया गया, जब तक कि पार्नेल को आखिरी ओवर में सात का बचाव करने के लिए नहीं कहा गया। उन्होंने अपनी ले को गड़बड़ कर दिया, जिससे गिल को एक यादगार फिनिश करने का मौका मिला।

197 एक बड़ा स्कोर है, आरसीबी वहां भी नहीं पहुंच पाती अगर कोहली की सूझबूझ नहीं होती जब विकेट जल्दी गिर रहे थे।

कोहली ने कहा टी 20 से मेरा पतन अभी नहीं है

कोहली ने पारी के ब्रेक के दौरान फैंस से कहा, 'कई लोगों को लगता है कि मेरे टी20 क्रिकेट का पतन हो रहा है, लेकिन मुझे ऐसा बिल्कुल नहीं लगता।' “मुझे लगता है कि मैं फिर से अपना सर्वश्रेष्ठ खेल रहा हूं, खुद का आनंद ले रहा हूं, अंतराल और बड़े अंतराल को हिट कर रहा हूं। जब स्थिति की मांग होती है तो आपको उस अवसर पर उठना पड़ता है, और मुझे ऐसा करने में बहुत गर्व होता है, और मैं इसे कुछ समय से कर रहा हूं।

फिर भी, यह काफी नहीं था। बाद में, यह कहा जा सकता है कि आरसीबी अच्छा स्कोर बनाने के बावजूद कई मौकों पर मैच हार गई थी। सिराज के पावरप्ले फटने और पटेल की धीमी गेंदों के अलावा उनकी गेंदबाजी में उद्यम की कमी थी। लेकिन सबसे बड़ा अंतर पहली पारी में सामने आया जब आरसीबी ने आईपीएल में सबसे कम बाउंड्री वाले मैदान पर सिर्फ तीन छक्के लगाए। चौकाने वाली बात यह रही कि 18वें ओवर तक आरसीबी केवल एक ओवर बाउंड्री ही लगा पाई थी, वहीं टाइटंस ने छक्का जड़ा था। मैच शायद गुजरात वहीं जीता गया था।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story