×

मिनी ऑक्शन में अनसोल्ड रहा ये खिलाड़ी अब राजस्थान रॉयल्स में हुआ शामिल, प्रसिद्ध कृष्णा की लेगा जगह

Tags:

Suryakant Soni
Published on: 28 March 2023 9:45 AM GMT
मिनी ऑक्शन में अनसोल्ड रहा ये खिलाड़ी अब राजस्थान रॉयल्स में हुआ शामिल, प्रसिद्ध कृष्णा की लेगा जगह
X
IPL 2023

IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत 31 मार्च से होने जा रही है। इससे पहले सभी टीम अपनी तैयारियों में जुटी है। अब एक खबर राजस्थान रॉयल्स के खेमे से जुड़ी हुई सामने आ रही है। पिछली बार की उपविजेता राजस्थान रॉयल्स की टीम भी अन्य टीमों की तरह अपने खिलाड़ियों की चोट को लेकर काफी परेशान नज़र आ रही है। हाल ही में राजस्थान की टीम के स्टार पेसर प्रसिद्ध कृष्णा चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। अब उनकी जगह टीम में एक नए खिलाड़ी को शामिल किया गया हैं।

स्विंग के बादशाह को किया शामिल:

बता दें प्रसिद्ध कृष्णा की जगह अनुभवी तेज गेंदबाज संदीप शर्मा आगामी सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़ गए हैं। संदीप शर्मा अपनी स्विंग गेंदबाज़ी के लिए काफी जाने जाते हैं। शर्मा के टीम में आने से रॉयल्स की गेंदबाज़ी में बैलेंस और मजबूती बनी रहेगी। राजस्थान रॉयल्स ने संदीप शर्मा को को 50 लाख रूपए के बेस प्राइस पर ही खरीदा है। अब उनकी गेंदबाज़ी से राजस्थान की टीम को काफी फायदा मिल सकता हैं।

100 से ज्यादा मैचों का अनुभव:

बता दें संदीप शर्मा को इस बार नीलामी में सभी टीमों ने अनदेखा किया था। जबकि उनको आईपीएल में खेलने का 100 से भी ज्यादा मैचों का अनुभव हैं। उन्होंने करीब आईपीएल के 10 सीजन में हिस्सा लिया हैं। संदीप के नाम 104 आईपीएल मैचों में 114 विकेट दर्ज हैं। हालांकि आईपीएल के अलावा उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में पहचान नहीं मिल पाई। टीम इंडिया के लिए उन्हें साल 2015 में खेलने का मौका मिला था। उनके नाम दो टी-20 मैचों में सिर्फ एक विकेट हैं।

प्रसिद्ध कृष्णा को स्ट्रेस फ्रेक्चर की समस्या:

बता दें राजस्थान रॉयल्स के सबसे खतरनाक गेंदबाज़ प्रसिद्ध कृष्णा को स्ट्रेस फ्रेक्चर की समस्या हो गई। इसके चलते वो पिछले काफी समय से टीम इंडिया में भी जगह नहीं बना पाए। साल 2022 सितंबर में प्रसिद्ध कृष्णा को स्ट्रेस फ्रेक्चर की समस्या सामने आने के बाद से वह लगातार मैदान से बाहर हैं। आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन काफी शानदार देखने को मिला है। प्रसिद्ध ने अब तक 51 मैचों में 34.76 के औसत से कुल 49 विकेट अपने नाम किए हैं। लेकिन अब उनके टीम में नहीं होने से राजस्थान के फैंस काफी निराश हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story