IPL 2020: आज कोहली-वॉर्नर के बीच टकराव, जाने RCB-SRH की मजबूत कड़ी

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) टीम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में अपने अभियान की शुरुआत आज करेगी। दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बेंगलुरु का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से होगा।

कोहली-वॉर्नर

कोहली-वॉर्नर (file pic )

IPL 2020 का महा मुकाबला शुरू हो चूका हैं। जिसमे पहले दिन मुंबई इंडियन और CSK के बीच तगड़ा मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में CSK 5 विकेट के साथ जीती। वही दूसरे दिन दिल्ली कैपिटल और किंग्स 11 पंजाब के बीच हुए मुकाबले में DC ने मैच जीत लिया था। आज तीसरे दिन विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) टीम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में अपने अभियान की शुरुआत आज करेगी। दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बेंगलुरु का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से होगा। यह मैच शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें:सुशांत के साथ इस बड़ी एक्ट्रेस ने काम करने से कर दिया था मना, अब सामने आई वजह

RCB vs SRH

बात करें इनकी रिकॉर्ड की तो (RCB और SRH ) के बीच 14 मुकाबले (2013-2019) हो चुके हैं, 6 में बेंगलुरु ने बाजी मारी, जबकि 7 में सनराइजर्स हैदराबाद ने जीत हासिल की। वही 2013 सीजन मैच टाई भी हुआ आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन (177 मैचों में 5412 रन) बनाने वाले कोहली का विश्व की सबसे लुभावनी टी20 लीग में खिताब जीतने का सपना तभी पूरा होगा, जब टीम हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करेगी। ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान एरॉन फिंच के आने से बल्लेबाजी और मजबूत हुई है। डेविड वॉर्नर ने तीन बार टूर्नामेंट में ऑरेंज कैप (सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले) हासिल की है। 2016 में चैम्पियन बनी। वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो टूर्नामेंट की खतरनाक जोड़ियों में से एक है। पिछले सत्र में आरसीबी के खिलाफ इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड रनों की साझेदारी की थी।

सनराइजर्स वीक पॉइंट

क्रम की बल्लेबाजी कमजोर कड़ी सबित हो सकती है। फ्रेंचाइजी ने विराट सिंह, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग और अब्दुल समद जैसे युवा बल्लेबाजों पर भरोसा जताया है।

ये भी पढ़ें… पेड़ पर लड़कियों की लाश: खाना बनाकर निकली थी, फिर मिली ऐसी हालत में

SRH भुवनेश्वर कुमार की वापसी

टीम की गेंदबाजी में ज्यादा बदलाव नहीं है और भुवनेश्वर कुमार तेज गेंदबाजी की अगुवाई करेंगे। संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल और बासिल थम्पी जैसे गेंदबाजों का साथ मिलेगा। शीर्ष गेंदबाज राशिद खान के अलावा टीम में हरफनमौला मोहम्मद नबी भी हैं, जो CPL में शानदार लय में थे। यही नहीं इस टीम में बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम भी मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें…PM मोदी का तोहफा: बिहार में इन योजनाओं का हुआ उद्घाटन, अब होगा विकास

RCB की टीम 

टीम के स्पिन गेंदबाजी में अच्छा विकल्प है। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल फिर से महत्वपूर्ण होंगे, जिन्हें वॉशिंगटन सुंदर, पवन नेगी, एडम जाम्पा और मोईन अली जैसे अनुभवी गेंदबाजो का साथ मिलेगा। आरसीबी ने पिछले सीजन आखिरी ओवरों में काफी रन लुटाए थे। इस बार टीम ने फ्रेंचाइजी ने दक्षिण अफ्रीकी हरफनमौला क्रिस मॉरिस को टीम में शामिल किया है।

कोच: ट्रेवर बेलिस vs साइमन कैटिच 

आसीबी के कोच साइमन कैटिच है तो वहीं सनराइजर्स के कोच ट्रेवर बेलिस हैं।

ये भी पढ़ें…ट्रम्प को बड़ी कामयाबी: अरब देशों की दोस्ती से ईरान बैचेन, अब सऊदी की बारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App