×

गांगुली के आगे के इलाज के लिए आज मेडिकल बोर्ड की बैठक, जानिए हेल्थ अपडेट्स

मेडिकल बोर्ड के सदस्य आज सुबह 11:30 बजे बैठक करेंगे। जिसमें उनके परिवार के लोग भी शामिल होंगे और आगे के इलाज को लेकर बातचीत होगी।

Aditya Mishra
Published on: 4 Jan 2021 5:49 AM GMT
गांगुली के आगे के इलाज के लिए आज मेडिकल बोर्ड की बैठक, जानिए हेल्थ अपडेट्स
X
सौरव गांगुली के हॉर्ट अटैक की खबर फैलते ही सोशल मीडिया पर यूजर्स ने फोर्च्यून ब्रैंड को निशाने पर ले लिया। लोगों ने ब्रांड एंडोर्समेंट पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए।

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली कोलकाता के वुडलैंड्स हॉस्पिटल में भर्ती हैं। देश भर में गांगुली के फैन्स उनके जल्द स्वस्थ होने के लिए भगवान से दुआएं मांग रहे हैं।

गृहमंत्री अमित शाह ने फोन से और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अस्पताल में जाकर उनका हालचाल लिया है।

अस्पताल की तरफ से सौरव गांगुली का मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया है। जिसमें बताया गया है कि सौरव गांगुली का रेस्पिरेटरी रेट 15 प्रति मिनट है और उनका रूटीन ईसीजी भी किया गया, जो संतोषजनक पाया गया है।

BCCI President Sourav Ganguly सौरव गांगुली के आगे के इलाज के लिए आज मेडिकल बोर्ड की बैठक, जानिए हेल्थ अपडेट्स(फोटो:सोशल मीडिया)

कोवैक्सिन के इमरजेंसी ट्रायल पर विवाद, अब वैज्ञानिकों ने उठाए ये बड़े सवाल

आज मेडिकल बोर्ड करेगा बैठक

सौरव गांगुली ने रविवार रात 10 बजे हल्का भोजन लिया। उन्हें दाल, सब्जी, चावल और दही खाने में दी गई। डॉ सरोज मंडल, डॉ सौतिक पांडा, डॉ सप्तर्षि बासु की निगरानी में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का इलाज चल रहा हैं।

आज गांगुली के आगे के इलाज को लेकर 9 सदस्यों का मेडिकल बोर्ड बैठक करेगा। इस दौरान मेडिकल बोर्ड के सदस्य गांगुली के परिवार के सदस्यों के साथ आगे के इलाज के लिए बातचीत करेंगे। इलाज करने वाले डॉक्टर, सौरव गांगुली की हेल्थ की लगातार मानिटरिंग कर रहे हैं और समय-समय पर उचित उपाय कर रहे हैं।

डॉक्टरों ने कही ये बात

मेडिकल बोर्ड के सदस्य आज सुबह 11:30 बजे बैठक करेंगे। जिसमें उनके परिवार के लोग भी शामिल होंगे और आगे के इलाज को लेकर बातचीत होगी।

अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा कि गांगुली के परिवार में ‘इसकैमिक हार्ट डिजीज’ को इतिहास रहा है। इस बीमारी में सीने में दर्द या असहजता पैदा होती है जो हृदय के किसी हिस्से में पर्याप्त रक्त नहीं मिलने के कारण होता है। ऐसा अधिकतर उत्साह या उत्तेजना के दौरान होता है, जब हृदय के रक्त के अधिक प्रवाह की जरूरत होती है।

रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गांगुली का हालचाल जाना। उन्होंने उनकी पत्नी डोना गांगुली से बातचीत की।

saurav ganguly सौरव गांगुली के आगे के इलाज के लिए आज मेडिकल बोर्ड की बैठक, जानिए हेल्थ अपडेट्स(फोटो:सोशल मीडिया)

आतंकी ट्रेनिंग ऑनलाइन: ISI में निकली भर्ती, युवाओं को ऐसे बना रहे आतंकवादी

2 जनवरी को गांगुली अस्पताल में कराए गये थे भर्ती

गौरतलब है कि सौरव गांगुली की तबीयत शनिवार (2 जनवरी) सुबह अचानक खराब हो गई थी। अपने घर के जिम में वर्कआउट करने के दौरान गांगुली को सीने में दर्द हुआ था। इसके बाद परिजनों ने उन्हें तुरंत कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया था।

48 वर्षीय सौरव गांगुली की एंजियोप्लास्टी की गई। कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में उनका इलाज करने वाले डॉ. आफताब खान ने बताया था कि सौरव गांगुली की एंजियोप्लास्टी हुई है।

वुडलैंड्स अस्पताल की सीईओ डॉ. रूपाली बसु और डॉ. सरोज मंडल ने बताया था कि उनके हार्ट में कई ब्लॉकेज थे, जो 'क्रिटिकल थे'। उन्हें स्टेंट लगाया गया। अभी भी वे डॉक्टरों की निगरानी में हैं।

आनंद महिंद्रा ने की अदार पूनावाला की तारीफ, कही दिल को छूने वाली बात

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story