×

India vs West Indies ODI Match: टीम इंडिया की वनडे मैच के लिए नई जर्सी लॉन्च, यहां देखें वीडियो

India vs West Indies ODI Match: टेस्ट जर्सी के डिजाइन को लेकर सोशल मीडिया पर बीसीसीआई की काफी आलोचना की गई थी।

Yachana Jaiswal
Published on: 26 July 2023 12:44 PM GMT
India vs West Indies ODI Match: टीम इंडिया की वनडे मैच के लिए नई जर्सी लॉन्च, यहां देखें वीडियो
X
Team India New Jersey (Pic Credit-Social Media)

India vs West Indies ODI Match: टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार, 27 जुलाई से वनडे मैच की सीरीज की शुरुआत करने वाला है। इस वनडे इंटरनेशनल सीरीज से पहले टीम इंडिया की नई वनडे जर्सी को लॉन्च किया गया है। बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया, ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर इस जर्सी को लॉन्च करने का वीडियो जारी किया है।

वनडे टीम में उपकप्तान हार्दिक पंड्या समेत सभी भारतीय क्रिकेटर, जो वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच की सीरीज में सीमित ओवर के मैच में भाग लेने वाले है, वे वेस्ट इंडीज़ पहुंच चुके है। हार्दिक पांड्या वनडे मैच की सीरीज में उप कप्तान हैं। हार्दिक वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 मैचों में मेन इन ब्लू का नेतृत्व भी करेंगे।

क्या है वीडियो में?

बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किया है। इस 78 सेकंड के वीडियो में, शुभमन गिल, ईशान किशन, मुकेश यादव, शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी वीडियो में हैं।

हार्दिक पंड्या टी20इंटरनेशनल में कप्तान के तौर पर मौजूद रहेंगे। सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, उमरान मलिक, ऋतुराज गायकवाड़, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव भारत के तरफ से ओडीआई मैच खेलने के टीम में है। इन सभी ने वीडियो में नई जर्सी के साथ पोज़ दिया है। युजवेंद्र चहल और जयदेव उनादकट ने भी नई जर्सी पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

टेस्ट जर्सी पर बीसीसीआई हुई थी आलोचना की शिकार

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले, बीसीसीआई ने नई सफेद जर्सी में पोज देते हुए भारतीय क्रिकेटरों की तस्वीरें साझा कीं थी। टेस्ट जर्सी पर 'भारत' के बजाय ऑफिशियल स्पॉन्सर्स कंपनी ड्रीम 11 का लोगो था, जिसे फैंस ने पसंद नही किया। टेस्ट जर्सी के डिजाइन को लेकर सोशल मीडिया पर बीसीसीआई की काफी आलोचना की गई थी।

जानें किसने डिजाइन की टीम इंडिया की जर्सी

भारतीय क्रिकेट टीम की नई जर्सी को दिल्ली के डिजाइनर आकिब वानी ने डिजाइन किया है। वानी वैसे तो जम्मू-कश्मीर से हैं। आकिब वानी न्यू जर्सी के डिजाइन के फाउंडर और क्रिएटिव डायरेक्टर हैं। वानी का स्टूडियो साउथ दिल्ली में है। भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी उन्होंने ही डिज़ाइन की है, जिस पर वर्ल्ड टॉप ब्रांड एडिडास(Adidas )के लोगो का तीन धारियों वाला निशान बना हुआ हैं।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story