×

जानिए क्यों कप्तान विराट को आया गुस्सा, कह दी इतनी बड़ी बात

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बिजी शेड्यूल को लेकर गुस्सा जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि क्रिकेटर अब उस स्थिति के करीब पहुंच रहे हैं जब स्टेडियम पर ही सीधे लैंडकर खेलना शुरू करेंगे।

Dharmendra kumar
Published on: 23 Jan 2020 10:13 AM GMT
जानिए क्यों कप्तान विराट को आया गुस्सा, कह दी इतनी बड़ी बात
X

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बिजी शेड्यूल को लेकर गुस्सा जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि क्रिकेटर अब उस स्थिति के करीब पहुंच रहे हैं जब स्टेडियम पर ही सीधे लैंडकर खेलना शुरू करेंगे। टीम इंडिया पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में शुक्रवार को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। इससे पांच दिन पहले ही भारत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज समाप्त हुई है।

कप्तान कोहली ने पहले टी-20 से एक दिन पूर्व कहा है कि अब हम उस स्थिति के निकट पहुंच रहे हैं कि सीधे स्टेडियम पर लैंडिंग करके खेलना होगा। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम इतना व्यस्त हो गया है, लेकिन इतनी यात्रा करके अलग टाइम जोन वाले देश में आकर तुरंत ढल जाना आसान नहीं होता। उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि भविष्य में इन चीजों को भी ध्यान में रखा जाएगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ऐसा है जहां लगातार खेलना होता है।

विराट कोहली ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बीती सीरीज वनडे सीरीज थी तो हम मैदान पर काफी समय रहे उससे पहले कुछ टी-20 खेले। पिछले तीन मैच टी-20 नहीं थे तो अब हमारे लिए यहां खेलना आसान होगा। कोहली ने कहा कि न्यूजीलैंड में क्रिकेटरों को दूसरे देशों की तरह सिर पर नहीं बिठाया जाता, लिहाजा यहां खेलना इत्मीनान से भरा होता है।

यह भी पढ़ें...शिवसेना को झटका: राज ठाकरे ने उठाया ये बड़ा कदम, आसान नहीं आगे का सफर

कोहली पहली बार न्यूजीलैंड में टी-20 खेलेंगे। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड दौरे पर राहत रहती है। हर दौरे पर इसकी बानगी मिलती है कि वहां क्रिकेट का क्या दर्जा है। यहां इसे काम की तरह लिया जाता है। यह जीवन का सबसे अहम पहलू नहीं है और न ही बहुत ज्यादा तवज्जो दी जाती है। यह कीवी संस्कृति का हिस्सा है और यह एक खेल ही है।

यह भी पढ़ें...CAA पर राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, भारतीय मुसलमानों के लिए कही ये बड़ी बात

कोहली ने कहा कि लेकिन न्यूजीलैंड की टीम भी हर मैच जीतने के इरादे से उतरती है। सब कुछ काफी संतुलित है और यहां खेलना बहुत अच्छा लगता है। कीवी खिलाड़ी काफी शांतचित्त और पेशेवर रहते हैं।

यह भी पढ़ें...एक्शन में योगी सरकार: CAA- महिला प्रदर्शनकारियों पर उठाया बड़ा कदम, 1200 से अधिक नपे

बता दें कि विराट कोहली न्यूजीलैंड में पहली बार टी-20 इंटरनेशनल खेलेंगे। उन्होंने कीवियों के खिलाफ 5 टी-20 जरूर खेले हैं, लेकिन सभी अपनी धरती पर। उन्होंने इन पांच टी-20 में 49.25 की औसत से 197 रन बनाए हैं। उनका उच्चतम स्कोर 70 रन रहा।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story