×

मोदी की धोनी को चिट्ठी: लिखी भावुक करने वाली बात, कहा संयास से सभी दुखी हैं

प्रधानमंत्री मोदी ने एक चिट्ठी लिख धोनी की सराहना की है। उन्होंने लिखा कि पिछले डेढ़ दशकों में आपने इंडियन क्रिकेट के लिए जो कुछ भी किया है, उसके लिए आभारी हैं। 

Shreya
Published on: 20 Aug 2020 9:43 AM GMT
मोदी की धोनी को चिट्ठी: लिखी भावुक करने वाली बात, कहा संयास से सभी दुखी हैं
X
MS Dhoni-PM Modi

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त को अचानक अंतराष्ट्रीय क्रिकेट टीम से सन्यास लेने का एलान किया था। उनके इस तरह अचानक सन्यास लेने से उनके फैन्स समेत सभी भारतीयों बहुत निराश हैं। हालांकि उनके इस फैसले के बाद लोग उनके अचीवमेंट और भारत को दिलाई जीत की सराहना कर रहे हैं। इस कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम भी शामिल हो गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने एक चिट्ठी लिख धोनी की सराहना की है।

यह भी पढ़ें: बाहुबली अतीक अहमद के गैंग को तोड़ने के लिए यूपी पुलिस ने बनाया ये खास प्लान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धोनी को लिखी ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धोनी को लिखी चिट्ठी में लिखा कि 15 अगस्त को आपके सन्यास लेने के एलान से सभी 130 करोड़ भारतीय निराश हैं, लेकिन पिछले डेढ़ दशकों में आपने इंडियन क्रिकेट के लिए जो कुछ भी किया है, उसके लिए आभारी हैं। आपका नाम इतिहास में वर्ल्ड के बेस्ट बल्लेबाज, महान कैप्टन और एक सर्वश्रेष्ठ विकेटकिपर के तौर पर याद किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: पलायन की ओर एक और कदम, बड़ी संख्या में मजदूरों ने चुना ये रास्ता

MS Dhoni

आपको केवल इसलिए याद करना अन्याय

पीएम मोदी ने आगे लिखा कि महेंद्र सिंह धोनी को केवल उनके करियर के आँकड़े और मैच विजेता भूमिका के लिए याद नहीं किया जाएगा। एक खिलाड़ी के रूप में आपको देखना अन्याय होगा। आपके प्रभाव का आकलन करने का सही तरीका है कि आपको एक ऐसी घटना के तौर पर याद किया जाए जो समझ से परे है।

प्रधानमंत्री ने लिखा कि आपमें नए भारत की आत्मा झलकती है, जहां युवाओं की नियति उनका परिवार का नाम नहीं तय करता है, बल्कि वे अपना खुद का मुकाम और नाम हासिल करते हैं।

यह भी पढ़ें: CBI की स्पेशल टीम: सुलझाएगी सुशांत की मौत की गुत्थी, सच आयेगा सामने

MS धोनी ने PM मोदी का किया धन्यवाद

वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने इस चिट्ठी को ट्वीटर कर पीएम मोदी को शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद दिया है। उन्होंने लिखा कि एक कलाकार, सोल्जर और स्पोर्ट्सपर्सन जिस चीज के लिए तरसते हैं, वह है प्रशंसा। वे चाहते हैं कि उनकी मेहनत और त्याग को सभी देखें और सराहाना करें। आपकी प्रशंसा और शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद पीएम नरेंद्र मोदी।



यह भी पढ़ें: बारिश बनेगी काल: 24 घंटें में हालात होंगे बद से बदतर, इन जगहों में खतरा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story