×

धोनी के बाद PM मोदी ने रैना को लिखी चिट्ठी, कहीं ये दिल को छूने वाली बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में संन्यास लेने वाले पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बाद टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना के नाम भी चिट्टी लिखी है।

Newstrack
Published on: 21 Aug 2020 5:51 AM GMT
धोनी के बाद PM मोदी ने रैना को लिखी चिट्ठी, कहीं ये दिल को छूने वाली बातें
X
PM मोदी ने रैना को लिखी चिट्ठी, कहीं ये दिल को छूने वाली बातें

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में संन्यास लेने वाले पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बाद टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना के नाम भी चिट्टी लिखी है। इस चिट्ठी में उन्होंने सुरेश रैना को जीवन की दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं दी हैं। मालूम हो कि सुरेश रैना ने MS धोनी के साथ ही 15 अगस्त को अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

ये भी पढ़ें: सऊदी अरब और इजरायल में होगी दोस्ती? देश ने दिया ऐसा जवाब

'रिटायरमेंट' का शब्द इस्तेमाल नहीं करना चाहता...

अपने पत्र में पीएम मोदी ने सुरेश रैना के खेल की तारीफ की है और उन्हें एक शानदार क्रिकेटर बताया है। उन्होंने रैना की फील्डिंग की भी जमकर तारीफ की है और कहा है कि गेंद से भी रैना पर कप्तान का भरोसा कायम था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पत्र में लिखा, '15 अगस्त को आपने अनपे जीवन का सबसे मुश्किल फैसला लिया। मैं 'रिटायरमेंट' का शब्द इस्तेमाल नहीं करना चाहता हूं क्योंकि आप 'रिटायर' होने के लिए बहुत ही छोटे और ऊर्जावान हो। क्रिकेट के मैदान पर एक बहुत यादगार सफर के बाद आप अपने जीवन की दूसरी पारी के लिए तैयारी कर रहे हो।'

ये भी पढ़ें: शिया धर्म गुरु की धमकी, कहा- मुहर्रम पर ताजिया निकालने की मिले इजाजत, नहीं तो…

पीएम ने पत्र में आगे लिखा लिखा कि पीढ़ियां न सिर्फ आपको एक अच्छे बल्लेबाज के रूप में याद करेंगी बल्कि एक उपयोगी गेंदबाज के तौर पर भी आपकी भूमिका को भुलाया नहीं जा सकेगा। आप एक ऐसे गेंदबाज रहे जिस पर मौका पड़ने पर कप्तान भरोसा कर सकता है। आपकी फील्डिंग शानदार थी। इस दौर के कुछ सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय कैचों पर आपकी छाप नजर आती है। आपने जितने रन बचाए उनका हिसाब लगाने में तो कई दिन लग जाएंगे।

रैना ने कहा 'आभार के साथ स्वीकार करता हूं'

प्रधानमंत्री मोदी की चिट्ठी को ट्विटर पर शेयर कर सुरेश रैना ने भी आभार व्यक्त किया है। रैना ने ट्विटर पर लिखा कि जब हम खेलते हैं, हम अपना खून और पसीना बहाते हैं। इस देश के लोगों और देश के PM द्वारा पसंद किए जाने से बेहतर कोई तारीफ नहीं है। आगे रैना ने लिखा- शुभकामनाओं के लिए पीएम का धन्यवाद। मैं इन्हें आभार के साथ स्वीकार करता हूं।



ये भी पढ़ें: जलकर खाक हुआ राज्य: आसमानी बिजली का विकराल रूप, हर तरफ आग ही आग

Newstrack

Newstrack

Next Story