राहुल द्रविड के बेटे ने खेली करिश्माई पारी, दो माह में ठोका दोहरा शतक

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ स्कूल क्रिकेट में रनों का अंबार लगा रहा हैं। कुछ समय पहले ही उन्होंने दोहरा शतक बनाया था। समित ने एक बार फिर स्कूल क्रिकेट में दोहरा शतक बना दिया है।

Published by Aditya Mishra Published: February 18, 2020 | 3:53 pm
Modified: February 18, 2020 | 3:55 pm

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ स्कूल क्रिकेट में रनों का अंबार लगा रहा हैं। कुछ समय पहले ही उन्होंने दोहरा शतक बनाया था। समित ने एक बार फिर स्कूल क्रिकेट में दोहरा शतक बना दिया है। माल्या अदिति इंटरनेशनल स्कूल की तरफ से खेलते हुए उन्होंने यह कारनामा किया।

204 रनों की पारी खेली

बीटीआर शील्ड अंडर -14 ग्रुप I, डिवीजन II के मैच में माल्या अदिती इंटरनेशनल स्कूल की तरफ से खेलते हुए उन्होंने 204 रनों की पारी खेली। उनकी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 377 रन बनाए। समित द्रविड़ की पारी में 33 बाउंड्री शामिल थे।

श्री कुमारन स्कूल के खिलाफ मैच में गेंदबाजी करते हुए समित ने दो बल्लेबाजों को आउट भी किया। विपक्षी टीम की पारी 110 रनों पर सिमट गई। माल्या अदिती इंटरनेशनल स्कूल ने मैच को 267 रनों के अंतर से अपने नाम कर लिया।

ये भी पढ़ें… इस क्रिकेटर ने रचा इतिहास: 9 मैचों में लिए 55 विकेट, दुश्मन टीम के छुड़ा दिए छक्के

लगातार अच्छा कर रहे हैं

समित द्रविड़ ने जूनियर क्रिकेट में अपने पिता के नक्शेकदम पर चलने के संकेत दिए हैं और जल्द ही अगले स्तर पर भी खेलते नजर आ सकते हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज समित ने बल्ले से लगातार अपनी छाप छोड़ी है।

अपनी बल्लेबाजी से उन्होंने सबसे ध्यान अपनी तरफ खींचा है। आने वाले समय में वह बड़े स्तर पर खेलते नजर आ सकते हैं। दिसंबर में कर्नाटक स्टेट इंटर जोन के अंडर-14 मैच में उनके बल्ले से 250 गेंदों पर 201 रनों की पारी निकली थी।

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में होगा मोदी और ट्रम्प का मिलन

युवा खिलाड़ियों को तैयार कर रहे द्रविड़

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ लगातार युवा खिलाड़ियों के साथ काम कर रहे हैं। वह पहले इंडिया ए और भारतीय अंडर-19 टीम के कोच थे। पिछले साल जुलाई में उन्होंने एनसीए के प्रमुख की जिम्मेदारी उठाई थी।

उनके कोच रहते भारतीय टीम ने अंडर-19 विश्व कप 2016 के फाइनल में जगह बनाया था। भारत ने उनके कोच रहते ही अंडर-19 विश्व कप 2018 को अपने नाम किया था। कई युवा खिलाड़ी अपने अच्छे प्रदर्शन का श्रेय राहुल द्रविड़ को दे चुके हैं। समित को इससे बेहतर कोच नहीं मिल सकता था।

भारत-पाकिस्तान पर गरजे ये क्रिकेटर, मैच को लेकर कह दी ये बड़ी बात