IPL 2020, RCB vs KXIP: पंजाब की शानदार जीत, बेंगलुरू को 8 विकेट से हराया

आईपीएल के 13वें सीजन के 31वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 8 विकेट से हरा दिया।

RCB vs KXIP

IPL 2020, RCB vs KXIP: पंजाब की शानदार जीत, बेंगलुरू को 8 विकेट से हराया (फोटो: ट्विटर)

लखनऊ: आईपीएल के 13वें सीजन के 31वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 8 विकेट से हरा दिया। किंग्स इलेवन पंजाब ने 20 ओवरों में 2 विकेट के नुकासन पर 177 रन बनाया और जीत हासिल कर ली। पंजाब को लगातार पांच मैच हारने के बाद यह जीत मिली है। पंजाब को आखिरी गेंद पर जीत के लिए एक रन की जरूरत थी, लेकिन निकोलस पूरन ने धमाकेदार छक्के जड़कर टीम को जीत दिला दिया।

केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब की टीम ने यह दूसरी जीत हासिल की है। अभी तक पंजाब ने 8 मैच खेले हैं। वह अब भी अंकतालिका में आखिरी पायदान पर है। प्ले ऑफ की रेस में बने रहने के लिए बाकी सभी 6 मैच उसके लिए ‘करो या मरो’ जैसे हैं, तो वहीं विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलुरू की की यह तीसरी हार रही। बेंगलुरु का भी यह 8वां मैच था।

172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम की तरफ से मयंक अग्रवाल और केएल राहुल की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत की। दोनों खिलाड़ियों ने 78 रन जोड़े। मयंक ने 45 रन बनाए। इसके बाद राहुल (नाबाद 61) और क्रिस गेल (53) ने 93 रन बनाए। गेल आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर रन आउट हो गए। अंतिम गेंद पर निकोलस पूरन ने छक्का माकर मैच जिता दिया।

ये भी पढ़ें…नवरात्रि के 9 रंग: हर दिन माता रानी के लिए पहने ख़ास कपड़े, ऐसे करें प्रसन्न

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दिया था 172 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसना पर 171 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली की 48 रनों की पारी खेली। इसके बाद क्रिस मॉरिस की आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ 25 रनों की नाबाद पारी खेली। कोहली ने 39 गेंदों में तीन चौके लगाए, तो वहीं मॉरिस ने 8 गेंदों में 3 छक्के और एक चौका जड़ा। इसुरु उदाना 5 गेंदों में 10 रन बनाए। बेंगलुरु ने मोहम्मद शमी के आखिरी ओवर में 24 रन जुटाए, जिसमें तीन छक्के लगे।

ये भी पढ़ें…रक्षामंत्री को झटका: छीन लिया गया पद, नरवणे के दौरे से पहले मंत्रालय में बड़ा बदलाव

दोनों की टीमों की प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

ये भी पढ़ें…भारत में लॉन्च हुआ लैंड रोवर डिफेंडर, कीमत इतनी, जानें क्या हैं ख़ास फीचर्स…

किंग्स इलेवन पंजाब: क्रिस गेल, केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

ये भी पढ़ें…पाकिस्तान के इमरान मियां तो बड़े झूठे निकले, 24 घंटे में ही भारत ने कर दिया बेनकाब

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App