×

पाकिस्तान के इमरान मियां तो बड़े झूठे निकले, 24 घंटे में ही भारत ने कर दिया बेनकाब

पाकिस्तान पहले भी कई बार राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय मंचों का इस्तेमाल भारत के खिलाफ झूठ और भ्रम फैलाने के लिए कर चुका है। लेकिन उसे हर बार अपने झूठ को लेकर दुनिया भर के आगे शर्मिंदा होना पड़ा है। इस बार भी पाकिस्तान को ऐसी ही स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि भारत ने उसके झूठ को पूरी दुनिया के सामने बेनकाब कर दिया है।

Newstrack
Published on: 15 Oct 2020 1:49 PM GMT
पाकिस्तान के इमरान मियां तो बड़े झूठे निकले, 24 घंटे में ही भारत ने कर दिया बेनकाब
X
भारत ने एक बार फिर से पाकिस्तान को साफ़-साफ ये संदेश देने की कोशिश की है अगर भारत से बातचीत करनी है तो उसे आतंकवाद का समर्थन करना बंद करना होगा।

नई दिल्ली: पाकिस्तान को एक बार फिर से भारत के खिलाफ फैलाए जा रहे झूठ को लेकर दुनिया भर के आगे शर्मिंदा होना पड़ा है। भारत ने पाकिस्तान को उसके बयानों को लेकर बेनकाब कर दिया है।

भारतीय विदेश मंत्रालय ने आज ये बात साफ़ कर दी है कि भारत की तरफ से पाकिस्तान को बातचीत के लिए कोई भी न्योता नहीं भेजा गया था।

विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) मोइद यूसुफ के बयान को काल्पनिक और गुमराह करने वाले बताया है।

बता दें कि बीते दिनों पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोइद यूसुफ ने एक भारतीय न्यूज पोर्टल को इंटरव्यू देते हुए ये ऐसा दावा किया था कि भारत की तरफ से बातचीत की इच्छा जाहिर की गई है।

ये भी पढ़ें…US की बड़ी तैयारी: दुनिया में 1 घंटे में कहीं भी ऐसे पहुंचा देगा हथियार, कांपे पाक-चीन

Moid पाकिस्ता‍नी प्रधानमंत्री इमरान खान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोइद युसूफ की फोटो(सोशल मीडिया)

पाकिस्तान का दावा निकला झूठा

भारत ने बातचीत के लिए न्योता भी भेजा है। मोइद यूसुफ ने ये भी कहा था कि हमने भारत के आगे पाकिस्तान के साथ बातचीत शुरू करने के लिए पांच शर्तें रखी थी। जिसका जवाब हमें आज तक भारत की ओर से नहीं मिला।

इस पूरे मामले पर भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव का कहना है कि हमने पाकिस्तान के वरिष्ठ अधिकारी का इंटरव्यू देखा जिसमें उन्होंने भारत के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी की है।

हमेशा की तरह यह घरेलू विफलताओं से ध्यान हटाने और भारत को सुर्खियों में लाकर अपने देश के लोगों को भ्रमित करने का पाकिस्तान का ये प्रयास है।

ये भी पढ़ें…खूंखार नक्सली ने किया ऐसा काम, सरकार ने दिया एक लाख रुपए का इनाम

Imran Khan पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की फोटो(सोशल मीडिया)

आतंकवाद और बातचीत दोनों साथ-साथ नहीं चल सकते हैं

उन्होंने आगे कहा कि मैं ये बात साफ कर देना चाहता हूं कि हमारी ओर से पाकिस्तान को बातचीत के लिए कोई न्योता नहीं भेजा गया था। उन्होंने ये भी कहा कि भारत के खिलाफ आतंकवाद का समर्थन और अभद्र भाषा का उपयोग सामान्य पड़ोसी संबंधों के लिए अनुकूल नहीं है।

पाकिस्तान आतंकवाद को समर्थन करता है। घुसपैठ कराने के लिए वो सीजफायर का उल्लंघन करता है। ऐसे में उसके साथ बातचीत मुमकिन नहीं है। आतंकवाद और बातचीत दोनों साथ-साथ नहीं चल सकते हैं।

ये भी पढ़ें…शुरुआत में ही पूरे तेवर में दिखे नीतीश, लालू और राबड़ी पर बोला बड़ा हमला

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story