IPL 2020: सुपर ओवर में RCB ने किया धमाल, मुंबई इंडियंस को हराया

विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को सुपर ओवर में हरा दिया। दुबई में खेले गए इस मुकाबले में जीत के बाद बेंगलुरु की टीम की आईपीएल के 13वें सीजन में यह दूसरी जीत है।

RCB vs MI

IPL 2020: सुपर ओवर में RCB ने किया धमाल, मुंबई इंडियंस को हराया (फोटो: ट्विटर)

 

दुबई: विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को सुपर ओवर में हरा दिया। दुबई में खेले गए इस मुकाबले में जीत के बाद बेंगलुरु की टीम की आईपीएल के 13वें सीजन में यह दूसरी जीत है। दोनों टीमों के आईपीएल-13 का ये बेहद रोमांचक मुकाबल रहा है।

आरसीबी टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 201 रन बनाए और मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 202 रनों का लक्ष्य दिया। लेकिन मुंबई ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 201 रन बनाकर मैच टाई कर दिया। इसके बाद दोनों टीमों के बीच सुपर ओवर खेला गया।

मुंबई इंडियंस की तरफ से सुपर ओवर में हार्दिक पंड्या और कीरोन पोलार्ड बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आए। सुपर ओवर में मुंबई की टीम 7 रन ही बना पाई और आरसीबी को जीत के लिए 8 रन का लक्ष्य दिया। कीरोन पोलार्ड 5 रन बनाकर आउट हुए, तो वहीं हार्दिक पंड्या 1 रन पर नाबाद रहे। 1 रन बाई का रहा।

यह भी पढ़ें…सुशांत केस: AIIMS ने CBI को दी रिपोर्ट, अब खुलेंगे ये बड़े राज, सामने आएगी सच्चाई

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से सुपर ओवर में एबी डिविलियर्स और विराट कोहली बल्लेबाजी करने के लिए आए। सुपर ओवर में आरसीबी के सामने 8 रनों का लक्ष्य था। जसप्रीत बुमराह मुंबई की तरफ से गेंदबाजी करने के लिए मैदान पर थे। विराट ने 5 और डिविलियर्स ने 6 रन बनाए। सुपर ओवर में यह मुकाबला जीत लिया।

आरसीबी की टीम

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई बेंगलुरु की टीम की तरफ से आरोन फिंच और देवदत्त पडिक्कल ने तूफानी शुरुआत की। दोनों ने पावरप्ले में 59 रन बनाए। दोनों ने एक साथ 81 रन की साझेदारी की, लेकिन 9वें ओवर की आखिरी गेंद पर आरोन फिंच 35 गेंदों में 52 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। आरसीबी के सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच ने महज 32 गेंदों पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से अर्धशतक पूरा किया।

यह भी पढ़ें…भारत-नेपाल सीमा पर खतरा: हो रही पाकिस्तान से फंडिग, ये है साजिश

आरसीबी को तीसरा झटका कप्तान विराट कोहली के रूप में लगा। कोहली 11 गेंद में 3 रन बनाकर आउट हो गए। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के दूसरे सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने आइपीएल के अपने तीसरे मैच में भी अर्धशतक लगाया। मुंबई के खिलाफ उन्होंने 37 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्कों के साथ 50 रन बनाए, लेकिन 54 रन के निजी स्कोर पर वे ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर पोलार्ड के हाथों कैच आउट हो गए।

बैंगलुरु की तरफ से इस मैच में एबी डिविलियर्स ने तीसरी फिफ्टी ठोकी। सिर्फ 23 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से उन्होंने 54 रन जड़ दिए। डिविलियर्स 55 रन बनाकर और शिवम दुबे 10 गेंदों में 27 रन बनाकर नाबाद लौटे।

यह भी पढ़ें…मुसलमानों पर चीन का कहर: ऐसे अत्याचार कर रहा ड्रैगन, इन पर लगाया बैन

मुंबई की ऐसी रही पारी

202 रनों के लक्ष्य पीछा करने उतरी मुंबई की टीम को 14 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा। कप्तान रोहित शर्मा 8 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद सूर्य कुमार यादव को इसुरु उडाना ने बिना खाता खोले आउट कर दिया। टीम को तीसरा झटका क्विंटन डिकॉक के रूप में लगा, तो वहीं हार्दिक पांड्या को एडम जंपा ने बाउंड्री पर कैच करवा दिया। किरोन पोलार्ड ने महज 20 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। इशान किशन 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर 99 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। मुंबई को जीत 5 रन की जरूरत थी। किरोन पोलार्ड ने चौका जड़ा और मैच टाई कर दिया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App