×

Rishabh Pant: कार दुर्घटना के बाद ऋषभ पंत की पहली बार बल्लेबाजी करने का वीडियो, इंटरनेट पर वायरल फैंस ने खूब किया पसंद

Rishabh Pant Latest Video: एक फैन ने ऋषभ पंत की बल्लेबाजी का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया है।

Yachana Jaiswal
Published on: 16 Aug 2023 10:11 AM GMT (Updated on: 16 Aug 2023 10:19 AM GMT)
Rishabh Pant: कार दुर्घटना के बाद ऋषभ पंत की पहली बार बल्लेबाजी करने का वीडियो, इंटरनेट पर वायरल फैंस ने खूब किया पसंद
X
Rishabh Pant Recovery update (Pic Credit- Instagram Screenshot)

Rishabh Pant Latest Video: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत, दिसंबर 2022 में एक गंभीर कार दुर्घटना के बाद से टीम इंडिया के साथ ग्राउंड से भी बाहर है। ये बल्लेबाज विजयनगर में एक प्रैक्टिस मैच के दौरान बल्लेबाजी में वापसी करते देखे गए। ऋषभ पंत की वापसी का इंतजार फैंस कब से कर रहे थे। पंत की वापसी से फैंस के बीच बुधवार को खुशी की लहर लेकर आयी है। एक फैंस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर बल्लेबाजी के मैच प्रैक्टिस के दौरान ऋषभ पंत के कुछ शॉट्स का वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो में बाएं हाथ के डायनेमो अपने बेहतरीन अंदाज में खेलते हुए देखे जा सकते है।

ऋषभ पंत अभी बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी(National Cricket Academy) रिकवरी प्रोसेस को फॉलो कर रहे है। 21 जुलाई को जारी बीसीसीआई के नवीनतम आधिकारिक अपडेट के अनुसार, भारत के स्टार ने बल्लेबाजी के साथ-साथ कीपिंग प्रैक्टिस भी शुरू कर दी थी। हालांकि, यह पहली बार है जब पंत का क्रिकेट मैदान पर वापसी का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है।

क्या है वीडियो में?

वीडियो में दिखाया गया है कि पंत जब बल्लेबाजी के लिए मैदान में आए तो वहां काफी भीड़ जुट गई थी। उनके क्रीज पर पहुंचते ही जोरदार तालियों से स्वागत किया गया था। एक अवसर पर, पंत ने लॉन्ग-ऑफ की ओर एक हाई शॉट भी लगाया, जिसे मैदान के चारों ओर से फैंस द्वारा भारी समर्थन मिला।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पंत की कमी खली थी,

एक बड़े कार दुर्घटना में मौत के मुंह से बाहर आने के बाद, इस साल के शुरुआत में पंत की लिगामेंट सर्जरी हुई थी। बीसीसीआई ने पंत के बारे में अपने अपडेट में कहा था, "वह वर्तमान में एनएसी के देख रेख में है, साथ ही एक फिटनेस शेड्यूल का पालन भी कर रहे हैं जिसमें स्ट्रेंथनिंग, स्ट्रेचिंग और रनिंग शामिल है।"

हालांकि, पंत की अब्सेंट में इस साल खेले गए, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के दौरान उनकी कमी काफी महसूस की गई थी। जहां भारत अपने 10 साल के आईसीसी खिताब के सूखे को खत्म करने की उम्मीद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लड़खड़ा गया था।

क्रिकेट जगत, इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप(World Cup) के एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) प्रारूप पर ध्यान दे रहा है। केएल राहुल चयनकर्ताओं के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज की पहली पसंद की भूमिका निभा सकते हैं। केएल राहुल का कौशल और अनुभव पंत की अनुपस्थिति में एक आश्वस्त उपस्थिति प्रदान कर सकता है। वहीं चयनकर्ता की दूसरी पसंद कीपर के रूप में ईशान किशन को माना जा रहा है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story