हिटमैन रोहित शर्मा के लिए आज अहम दिन, होगा किस्मत का फैसला

आईपीएल 2020 के दौरान रोहित शर्मा के हैमस्ट्रिंग की चोट लग गई थी। इस कारण से उनका चयन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में नहीं किया गया था। रोहित शर्मा चोट से उबरने में लगे हुए थे।

Published by Dharmendra kumar Published: December 11, 2020 | 12:34 pm
Rohit Sharma

हिटमैन रोहित शर्मा के लिए आज अहम दिन, होगा किस्मत का फैसला (फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा के लिए शुक्रवार का दिन अहम है। रोहित शर्मा का नेशनल क्रिकेट एकेडमी में फिटनेस टेस्ट होगा। इसके साफ हो जाएगा कि वह ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलेंगे या नहीं। इस समय भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है और 17 दिसंबर से दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज खेल जाएगी।

आईपीएल 2020 के दौरान रोहित शर्मा के हैमस्ट्रिंग की चोट लग गई थी। इस कारण से उनका चयन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में नहीं किया गया था। रोहित शर्मा चोट से उबरने में लगे हुए थे।

फिटनेस टेस्ट के दौरान ये रहेंगे मौजूद

रोहित शर्मा के फिटनेस टेस्ट के दौरान एनसीए प्रमुख राहुल द्रविड़, फिजियो और बीसीसीआई की चयन समिति के सदस्य की मौजूदी रहेगी। भारतीय कप्तान विराट कोहली एडिलेड में खेले जाने वाले टेस्ट मैच के बाद भारत वापस आएंगे। इसके कारण भारतीय टीम की नजरें रोहित शर्मा पर हैं।

Rohit Sharma

ये भी पढ़ें…किसानों के समर्थन में आया ये भारतीय क्रिकेटर, कही इतनी बड़ी बात

हिटमैन के टेस्ट से पहले मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि रोहित शर्मा की हैमस्ट्रिंग इंजरी ठीक हो गई है। वह ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। अगर रोहित शर्मा फिटनेस टेस्ट में पास हो जाते हैं, तो के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएंगे।

गौरतलब है कि टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा को पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीनों फॉर्मेट की टीम में जगह नहीं दी गई, हालाकि बाद में उनको टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया है। ऐसा उनके आइपीएल की फिटनेस के आधार पर किया गया।

ये भी पढ़ें..ICC टी-20 रैंकिंग: टीम इंडिया के खिलाडियों का जलवा, टॉप-10 में शामिल ये दो नाम

क्वारंटाइन टाइम को कम करने के लिए BCCI करेगी बात

रोहति शर्मा को फिटनेस के वनडे और टी20 सीरीज से बाहर होना पड़ा था। अगर रोहित शर्मा फिटनेस टेस्ट में सफल हो जाते हैं, तो फिर बीसीसीआइ उनके ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटाइन टाइम को कम करने के लिए बोर्ड से बात करेगी।

ये भी पढ़ें…पार्थिव पटेल ने क्रिकेट से लिया सन्यास, किया ये इमोशनल पोस्ट

बीसीसीआई ट्रेनिंग की अनुमति के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बातचीत कर रहा है। नियमों के मुताबिक, उन्हें ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर 14 दिनों तक क्वारंटाइन होना पड़ेगा। अगर अवधि कम नहीं हुई तो रोहित के पहले दो टेस्ट में खेलने की कोई गुंजाइश नहीं है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App