×

IPL 2020, RR vs DC: दिल्ली ने लगाई जीत की हैट्रिक, राजस्थान को 46 रनों से हराया

आईपीएल के 13वें सीजन के 23वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 46 रनों से हरा दिया। यह दिल्ली की जीत की हैट्रिक रही। इस जीत के साथ ही दिल्ली अंकातालिका में टाॅप पर पहुंच गई है।

Newstrack
Published on: 9 Oct 2020 1:56 PM GMT
IPL 2020, RR vs DC: दिल्ली ने लगाई जीत की हैट्रिक, राजस्थान को 46 रनों से हराया
X
आईपीएल के 13वें सीजन के 23वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 46 रनों से हरा दिया। यह दिल्ली की जीत की हैट्रिक रही। 

दुबई: आईपीएल के 13वें सीजन के 23वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 46 रनों से हरा दिया। यह दिल्ली की जीत की हैट्रिक रही। इस जीत के साथ ही दिल्ली अंकातालिका में टाॅप पर पहुंच गई है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 184 रन बनाए। दिल्ली के 185 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम 19.4 ओवरों में 138 रन ही बना सकी।

इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स ने पांचवीं जीत हासिल की है। यह उसका छठा मैच था, तो वहीं राजस्थान की यह लगातार चौथी हार है। रॉयल्स का भी यह छठा मैच था। उसने अपने शुरुआती दोनों मैच जीते, लेकिन इसके बाद टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है।



राजस्थान की बल्लेबाजी खराब रही है। यशस्वी जायसवाल (34), जोस बटलर (13), कप्तान स्टीव स्मिथ (24), संजू सैमसन (5) जैसे टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने निराशाजन प्रदर्शन किया है। ये सभी खिलाड़ी सस्ते में पवेलियन लौट गए आखिर में राहुल तेवतिया (38) के लिए जीत दिलाना मुश्किल हो गया। स्टार ऑफ स्पिनर आर. अश्विन ने 4 ओवरों में 22 रन देकर 2 विकेट लिए। मार्कस स्टोइनिस ने भी 2 विकेट चटकाए। कैगिसो रबाडा ने 35 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट लिए।



यह भी पढ़ें...Motorola के चार नए Smart TV लाॅन्च, फीचर दमदार, कीमत है सिर्फ इतनी

दिल्ली कैपिटल्स ने शिमरॉन हेटमेयर के 45 रन और मार्कस स्टोइनिस के 39 रनों की सहायता से 8 विकेट खोकर 184 रन बनाए। हेटमेयर ने अपनी पारी में 24 गेंदों में एक चौका और 5 छक्के लगाए, तो वहीं स्टोइनिस ने 30 गेंदों में 4 छक्के जड़े।



यह भी पढ़ें...HAL कर्मचारी की गद्दारी: ISI को दी एयरक्राफ्ट की गोपनीय सूचना, हुआ गिरफ्तार



प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स: यशसवी जायसवाल, जोस बटलर (विकेटकीपर), स्टीवन स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, महिपाल लोमरोर, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, एंड्र्यू टाय, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी, वरुण आरोन।

यह भी पढ़ें...भाषा पर विवाद: दूकानदार ने नहीं बोली मराठी तो भड़की लेखिका, दिया घंटों तक धरना

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्टजे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story