×

IPL 2020, RR vs KKR: कोलकाता की शानदार जीत, राजस्थान को 37 रनों से हराया

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के एकतरफा मुकाबले में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) को 37 रनों करारी शिकस्त दे दी।

Newstrack
Published on: 30 Sep 2020 1:35 PM GMT
IPL 2020, RR vs KKR: कोलकाता की शानदार जीत, राजस्थान को 37 रनों से हराया
X
कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के एकतरफा मुकाबले में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) को 37 रनों करारी शिकस्त दे दी।

दुबई: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के एकतरफा मुकाबले में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) को 37 रनों करारी शिकस्त दे दी। राजस्थान रॉयल्स ने पहले टाॅस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। इसके बाद कोलकात को पहले बल्लेबाजी दी।

कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गिल के 47 रन की मदद से छह विकेट खोकर 174 रन बनाए और राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 175 रनों का लक्ष्य दिया। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल्स की टीम ने जवाब में नौ विकेट पर 137 रन ही बना सकी। सबकी नजर राहुल तेवतिया पर थी, लेकिन वह भी कोई कमाल नहीं कर सके।

टॉम करन 36 गेंद में दो चौके और तीन छक्के के साथ 54 रन बनाकर नाबाद रहे। केकेआर के लिए युवा गेंदबाज शिवम मावी , कमलेश नागरकोटी और वरुण चक्रवर्ती ने दो दो विकेट लिए। रॉयल्स के लिए कोई भी बड़ी साझेदारी नहीं बन सकी और उसकी शुरुआत बेहद खराब रही। दूसरे ही ओवर में आईपीएल के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी पैट कमिंस ने कप्तान स्टीव स्मिथ को तीन रन पर आउट कर दिया। मावी ने शानदार फॉर्म में चल रहे संजू सैमसन का विकेट लेकर रॉयल्स को सबसे तगड़ा झटका दिया।



यह भी पढ़ें…UP के इन 6 जिलों में विकसित होंगे MSME पार्क, ये है बड़ी वजह

मावी ने सलामी बल्लेबाज जोस बटलर को 21 रन पर पवेलियन भेज दिया। रॉबिन उथप्पा का खराब फार्म जारी रहा जो दो रन बनाकर नागरकोटी की गेंद पर मावी को कैच दे बैठे। वहीं रियान पराग (एक) लगातार दूसरी बार विफल हुए जिनका कैच नागरकोटी की गेंद पर गिल ने लपका। पंजाब के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले तेवतिया पर सभी की नजरें थी और उन्होंने अपनी नागकरकोटी को एक छक्का भी जड़ा, हालांकि 10 गेंदों में 14 रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद वरुण ने जोफ्रा आर्चर को अपना दूसरा शिकार बनाया।



यह भी पढ़ें…
क्या भाजपा से बढ़ रही हैं बसपा की नजदीकियां, ये तस्वीर हुई वायरल

इससे पहले रॉयल्स के लिए आर्चर ने 18 रन देकर दो विकेट लिए और टूर्नामेंट की सबसे तेज गेंद (152.1 किमी प्रति घंटा) डाली। उन्होंने फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (34 गेंद में 47 रन) और कप्तान दिनेश कार्तिक (एक) को आउट किया। आक्रामक बल्लेबाज आंद्रे रसेल भी टिक नहीं पाए 14 गेंद में 24 रन बनाए। इयोन मोर्गन 23 गेंद में 34 रन बनाकर अंत तक डटे रहे।



यह भी पढ़ें…UP के बलरामपुर में हाथरस जैसी घटना, गैंगरेप के बाद तोडे़ पैर, छात्रा की मौत

आर्चर ने 12वें ओवर में गिल को आउट किया। अगले ओवर में आर्चर ने कार्तिक को पविलियन भेजा। रसल को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर पांचवें नंबर पर भेजने का फैसला लिया गया जो अंकित राजपूत की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए। केकेआर ने 33 रन के भीतर चार विकेट गंवा दिए।



देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story