टेस्ट टीम में शामिल नहीं होने पर बोले धवन, घर नहीं बैठ सकता, तो जानिए करेंगे क्या

भारतीय ओपनर शिखर धवन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है। धवन फिलहाल साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी टी20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा हैं।

Shikhar Dhawan

नई दिल्ली: भारतीय ओपनर शिखर धवन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है। धवन फिलहाल साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी टी20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा हैं।

भारतीय ओपनर ने शनिवार को बताया कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद वह दिल्ली टीम के लिए विजय हजारे ट्राॅफी में खेलेंगे।

यह भी पढ़ें…नहीं रहे शिव प्रसाद, कभी सुदामा तो कभी नारद बनते थे TDP के पूर्व सांसद

धवन ने कहा कि वह 24 सितंबर से शुरू हो रहे 50 ओवर के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में वह हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि इस सीरीज (साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20) के बाद मैं विजय हजारे ट्राॅफी में खेलूंगा।

उन्होंने कहा कि चाहे कोई भी टूर्नामेंट हो, रणजी, विजय हजारे या फिर भारत की राष्ट्रीय टीम के लिए खेलना हो, मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं दिल से खेलूं।’

यह भी पढ़ें…दिल्ली बॉर्डर पर चल रहा किसानों का धरना खत्म, सरकार ने मानी ये पांच खास मांगें

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 की पूर्व संध्या पर धवन ने बताया कि मैं टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हूं। इसलिए घर पर बैठने या ट्रेनिंग से बेहतर है कि मैं मैच खेलूं जो मेरे आत्मविश्वास और प्रतिभा निखारने के लिए भी अच्छा रहेगा।’

धवन का कहना है कि मैच प्रैक्टिस सबसे अच्छा अभ्यास होता है और इसलिए मुझे लगता है कि यह मेरे लिए एक बढ़िया मौका होगा। मैं टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हूं और इसलिए मुझे यह मौका मिला।

यह भी पढ़ें…मोदी और इमरान होंगे आमने-सामने, आर्टिकल 370 हटने के बाद पहली बार होगा ऐसा

इससे पहले यह भी रिपोर्ट आई थी कि धवन घरेलू टूर्नामेंट के शुरुआती कुछ मैचों में नहीं खेलना चाहते थे। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने बुधवार को टूर्नामेंट के लिए टीम की घोषणा की जिसमें ध्रुव शौरी को कप्तान चुना गया। ऋषभ पंत और नवदीप सैनी को भी टीम में शामिल किया गया है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App