×

Tata IPL 2023: आईपीएल का रोमांच अब प्रयागराज और झाँसी में, 20 मई को जियो-सिनेमा करेगा मैचों की डिजिटल स्ट्रीमिंग

Tata IPL 2023: प्रयागराज के दर्शक केपी कॉलेज मैदान में मैच देख पाएंगे, झाँसी के दर्शक श्री एल वी एम इंटर कॉलेज, खांडे राव गेट के बाहर, पीतांबरा एन्क्लेव, कॉलेज रोड में मैच देख पाएंगे। टाटा आईपीएल फैन पार्क, प्रयागराज और झाँसी के गेट 20 मई को दोपहर 1.30 बजे से खुलेंगे।

Newstrack
Published on: 19 May 2023 8:07 PM GMT
Tata IPL 2023: आईपीएल का रोमांच अब प्रयागराज और झाँसी में, 20 मई को जियो-सिनेमा करेगा मैचों की डिजिटल स्ट्रीमिंग
X
Indian Premier League 2023 Live Streaming

Tata IPL 2023: उत्तर प्रदेश में प्रयागराज और झाँसी के दर्शक अब आईपीएल मैचों का जीवंत रोमांच अपने शहरों में आसानी से ले पाएंगे। हर इंटरनेट यूजर तक क्रिकेट का रोमांच पहुंचाने के मकसद से जियो-सिनेमा ‘टाटा आईपीएल फैन पार्कों’ में मैचों का लाइव डिजिटल स्ट्रीम करेगा। सबसे अच्छी बात ये है की ‘टाटा आईपीएल फैन पार्क’ में प्रवेश मुफ्त होगा।

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 20 मई को टाटा आईपीएल फैन पार्क का आयोजन केपी कॉलेज मैदान में होगा। वहीँ झाँसी में फैन पार्क का आयोजन श्री एल वी एम इंटर कॉलेज, खांडे राव गेट के बाहर, पीतांबरा एन्क्लेव, कॉलेज रोड में होगा। दोनों ही शहरों में क्रिकेट प्रेमी विशाल एलईडी स्क्रीन पर जियोसिनेमा ऐप के माध्यम से लाइव-स्ट्रीम किए गए मैचों का आनंद ले सकेंगे। जियो-सिनेमा मौजूदा सीजन का आधिकारिक डिजिटल ब्रॉडकास्टर है।

खुले मैदानों में क्रिकेट का मजा लेने वाले दर्शकों के लिए यहां फैमिली ज़ोन, किड्स ज़ोन, फूड एंड बेवरेज और जियो-सिनेमा एक्सपीरियंस ज़ोन भी बनाए जाएंगे। जियो-सिनेमा ने 20 मई को होने वाले मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया है। मैच स्ट्रीमिंग के शेड्यूल के मुताबिक 20 मई को यूपी के प्रयागराज और झाँसी में ‘टाटा आईपीएल फैन पार्क’ में दिल्ली कैपिटल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स मैच की लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी। ये मैच दोपहर में 3:30 बजे शुरू होगा।

दिन का दूसरा मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच होगा जो कि शाम 7:30 बजे शुरु होगा। दोनों ही मैचों का आनंद दर्शक प्रयागराज और झाँसी के आईपीएल फैन पार्क में उठा पाएंगे जिसके गेट दोपहर 1.30 बजे से खुल जायेंगे।

वायाकॉम18 के प्रवक्ता ने कहा, "हालांकि प्रशंसकों और दर्शकों को उनकी सुविधा अनुसार विश्व स्तरीय खेल देखने को मिल रहा है, पर हम चाहते हैं कि यह पूरे देश में पहुंचे, फिर चाहे दर्शक घर में इसे देखे या दोस्तों के साथ बाहर मैदान में। शुरुआती मैचों में जियो-सिनेमा पर रिकॉर्ड व्यूअरशिप, इस बात की गवाह है कि दर्शक डिजिटल को वरीयता दे रहे हैं।"

इससे पहले भी जियो-सिनेमा उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और गाजियाबाद शहरों में 15 अप्रैल और वाराणसी में 30 अप्रैल को ‘टाटा आईपीएल फैन पार्कों' का सफल आयोजन कर चुका है, जिसमें हज़ारों की संख्या में लोगों ने बहुत उत्साह के साथ हिस्सा लिया और मैचों का पूरा आनंद लिया।

जियो-सिनेमा पर टाटा आईपीएल ने कई रिकॉर्ड टूटते देखे हैं। टाटा आईपीएल के पहले वीकऐंड में जियो-सिनेमा पर रिकॉर्ड 147 करोड़ बार क्रिकेट वीडियो देखे गए। पिछले पूरे सीजन में देखे गए कुल वीडियो के नंबर से भी, यह कहीं ज्यादा है। यहां तक कि 2022 के आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में भी इतनी भारी संख्या में वीडियो नही देखे गए थे।

Newstrack

Newstrack

Next Story