×

Hanuma Vihari: क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खबर, हनुमा विहारी के फैसले ने चौंका दिया सभी को

Hanuma Vihari News: भारतीय टीम से बाहर रहते हनुमा विहारी ने बड़ा फैसला लिया है। वह जल्द ही एक नई टीम के तरफ से खेलते हुए नजर आ सकते है।

Yachana Jaiswal
Published on: 1 July 2023 11:17 AM GMT
Hanuma Vihari: क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खबर, हनुमा विहारी के फैसले ने चौंका दिया सभी को
X
Hanuma Vihari (Pic Credit - espncrick)

Hanuma Vihari News: हनुमा विहारी पिछले एक दो सालों से भारतीय क्रिकेट टीम से दूर है। वह किसी न किसी कारण से भारतीय टीम से बाहर ही रह रहे है। 29 वर्षीय यह खिलाड़ी फिलहाल दिलीप ट्राफी में साउथ जोन के तरफ़ से कैप्टेंसी करते नज़र आ रहे है। हनुमा विहारी ने भारतीय टीम में वापसी को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है, वह इस साल होने वाले रण जी ट्रॉफी में भी टीम का हिस्सा बनने वाले है। इस बार से रणजी ट्रॉफी के सीज़न के में नए टीम के साथ हनुमा खेलते दिखेंगे। अभी तक हनुमा आंध्र प्रदेश के टीम के साथ होकर डोमेस्टिक क्रिकेट खेल रहे थे।

क्रिकेटर का बड़ा फैसला

हनुमा विहारी इस बार घरेलू क्रिकेट रणजी के सीजन में मध्य प्रदेश की टीम के तरफ से खेलने के बारे में बताया है। लेकिन अभी हनुमा का यह फैसला इस बात पर डिपेंड है कि आंध्रा क्रिकेट एसोसिएशन (एसीए) हनुमा को एनओसी देता है या नहीं। नई टीम के साथ खेलकर हनुमा का टारगेट टीम इंडिया में जगह बनाना होगा। रिपोर्ट्स के अनुसार, विहारी कोच चंद्रकांत पंडित के अंतर्गत खेलना चाहते है, इसीलिए रणजी ट्रॉफी में वह अपना टीम बदलना चाह रहे है।

2022 के बाद से टीम इंडिया से है बाहर

हनुमा विहारी ने इंडियन टीम के लिए अपना लास्ट टेस्ट मैच पिछले साल जुलाई में इंग्लैंड से मुक़ाबला करने के दौरान बर्मिंघम में खेला था। हनुमा विहारी इस मैच में प्रर्दशन देने में फ्लॉप साबित हुए। इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान बर्मिंघम में हनुमा विहारी पहली पारी में 20 रन और दूसरी पारी में केवल 11 रन ही बना पाए थे। इस आखिरी मैच के बाद से उन्हे टीम में जगह नहीं मिल पा रही है।

डोमेस्टिक क्रिकेट में पहले भी बदल चुके है टीम

हैदराबाद टीम के साथ घरेलू क्रिकेट में हनुमा ने अपना करियर शुरू किया था। फिर 2015-16 के सीजन विहारी, आंध्र प्रदेश टीम के साथ रहकर क्रिकेट खेलने लगे थे। 2021-22 के सीजन के दौरान हनुमा वापस से हैदराबाद टीम के लिए खेलने लग गए और पिछला आखिरी सीजन में फिर से आंध्र प्रदेश के तरफ से खेला था। विहारी ने पिछले साल घरेलू क्रिकेट में आंध्र प्रदेश की रणजी टीम की कप्तानी करते हुए खेले थे। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में हनुमा का 113 मैच खेलने का रिकॉर्ड हैं। इस मैच में विहारी के बल्ले से 53.41 की औसत से 8600 रन निकल चुके हैं। इस रन रिकॉर्ड में 23 शतक और 45 अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड शामिल है। विहारी ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 16 टेस्ट मैचों में 33.56 की एवरेज से 839 रन का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। हनुमा विहारी टेस्ट क्रिकेट के रिकॉर्ड में एक शतक और 5 फिफ्टी लगा चुके है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story