×

RCB के आईपीएल खिताब न जीत पाने की ये है वजह, युजवेंद्र चहल ने बताया अंदर की बात

Royal Challengers Bangalore: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आईपीएल में अब तक एक भी खिताब नहीं जीत पाई है। आरसीबी टीम 2016 में फाइनल में पहुंची थी, तब टीम को हैदराबाद के खिलाफ हार मिला था।

Yachana Jaiswal
Published on: 17 July 2023 5:59 AM GMT
RCB के आईपीएल खिताब न जीत पाने की ये है वजह, युजवेंद्र चहल ने बताया अंदर की बात
X
Yuzvendra Chahal (Pic Credit-Social Media)

Royal Challengers Bangalore: आईपीएल में अबतक 16 सीजन खेले जा चुके है। जिसमें शुरुआत से 10 टीम जुड़ी हुई है। इस टूर्नामेंट में 10 फ्रेंचाइजी टीम खेलती है। आरसीबी टीम आईपीएल में तीन बार फाइनल मैच में जा चुकी है। पहली बार 2009 मे डेक्कन चार्जर्स से दूसरी बार 2011 मे चेन्नई सुपर किंग्स एवं 2016 में तीसरी बार सनराइजर्स हैदराबाद से हारी थी। आरसीबी टीम के नाम आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर 263/5 और सबसे कम 49/10 स्कोर है। फिर भी यह टीम अभी तक एक भी खिताब नहीं जीत पाई है। आरसीबी टीम के साथ 8 साल से खेल चुके युजवेंद्र चहल से आरसीबी के खिताब न जीत पाने का कारण पूछा गया। जिसपर युजवेंद्र ने भी खुलकर बात की।

चहल ने ‘द रणवीर शो’ पर पूछे गए इस सवाल पर कहा, “मै खुद आठ सालों से इसी बात का पता लगाने के लिए परेशान हूं कि आखिर आरसीबी के हाथ से जितने का अच्छा मौका भी कैसे निकल जाता है। 2016 में हमारे पास सबसे बेहतर मौका था उस समय हमारे पास क्रिस गेल और केएल राहुल भी थे। जिसके बाद भी हम फाइनल हर गए थे। अंत तक हमारी टीम ने 7 में से 6 मैच में जीत हासिल की थी। उस समय मुझे पहला पर्पल कप मिला था। हालांकि, वो भी बस दो दिन के लिए।

चहल ने आगे बताया कि, “ उस समय कंडीशन ऐसा बना था कि अगर हम मैच हार जाते तो टॉप 4 से बाहर रहते और जीतते तो टीम हमारी दूसरे नंबर पर रहती, जैसा कि हमने मैच जीता लेकिन हम फिर चिन्नास्वामी स्टेडियम में फाइनल हार गए।

चहल से पूछा गया कि एक खराब सीज़न के बाद टीम में क्या बात चीत होती है, इस सवाल पर जवाब देते हुए चहल ने बताया “हम आने वाले सीजन में क्या अलग कर सकते है। इस पर बात किया जाता है। जब हम शुरुआत से अच्छा प्रदर्शन और कोशिश करने के बाद हारते है तो बुरा नहीं लगता है। पर जब हम शुरुआत से ही खराब खेल रहे हो तो अलग है।

चहल ने आगे कहा कि, जब एक बार हमारी टीम लगातार 6 मैच हारने के बाद 7वें मैच में जीत हासिल की थी तब हमने खूब जश्न मनाया था। चहल ने बताया उस समय ऐसा जश्न मनाया गया जैसे टीम खिताब जीत चुकी हो। ये तब होता है जब क्रिकेट इमोशन बन जाता है। तब क्रिके ऐसी तस्वीर भी दिखता है। इस बार आईपीएल के सीजन में राजस्थान रॉयल्स बेस्ट थी लेकिन फिर भी टीम क्वालीफाई नहीं कर पाई, तो जो चीज हमारे हाथ में है वो है अच्छा खेलन बाकी रिजल्ट के बारे में सोचे बिना खेलते रहना वो ज्यादा जरूरी है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story