×

ICC Women's ODI Rankings: पूनम राउत की लंबी छलांग, टॉप 20 में बनाई जगह

पूनम राउत ने लंबी छलांग लगाते हुए ICC की वन-डे रैकिंग में 18वें पायदान पर पहुंच गई हैं। बता दें कि राउत आठ स्थानों के सुधार के बाद लिस्ट में 18वें स्थान पर पहुंची हैं।

Shreya
Published on: 16 March 2021 11:48 AM GMT
ICC Womens ODI Rankings: पूनम राउत की लंबी छलांग, टॉप 20 में बनाई जगह
X
ICC Women's ODI Rankings: पूनम राउत की लंबी छलांग, टॉप 20 में बनाई जगह

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women's Cricket Team) की बल्लेबाज पूनम राउत (Punam Raut) ने कमाल करके दिखा दिया है। ICC की ताजा महिला वन-डे रैकिंग (ICC Women's ODI Rankings) में बल्लेबाजों की लिस्ट में पूनम टॉप 20 में शुमार हो गई हैं। बता दें कि पूनम राउत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा ODI सीरीज में शानदार प्रदर्शन दिखाया है।

टॉप 20 में शुमार हुईं पूनम राउत

पूनम राउत ने लंबी छलांग लगाते हुए ICC की वन-डे रैकिंग में 18वें पायदान पर पहुंच गई हैं। बता दें कि राउत आठ स्थानों के सुधार के बाद लिस्ट में 18वें स्थान पर पहुंची हैं। पूनम ने मौजूदा सीरीज के बीते तीनों मैचों में नाबाद रहते हुए 62, 77 और 104 रनों की पारियां खेली हैं। वहीं अगर बात करें सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की तो वो सातवें रैकिंग के साथ शीर्ष भारतीय खिलाड़ी हैं।

यह भी पढ़ें: Ind vs Eng: जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

smriti-mithali (फोटो- सोशल मीडिया)

मिताली राज पहुंची नौवें स्थान पर

वहीं, मिताली राज (Mithali Raj) स्मृति से दो पायदान नीचे यानी नौवें स्थान पर हैं। जबकि उपकप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) बल्लेबाजों की इस लिस्ट में दो पायदान के सुधार के साथ 15वें स्थान पर विराजमान हैं और गेंदबाजों की लिस्ट में तीन पायदान ऊपर उठने के बाद हरमनप्रीत 49वें पायदार पर आ चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: भारत-इंग्लैंड T20 सीरीज पर कोरोना की मार, खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे मैच

लिस्ट में लिजेली ली पहले स्थान पर

सीरीज में पांच विकेट इंडिया की झोली में डालने वालीं स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ गेंदबाजों की सूची में 18वें स्थान पर आ गईं हैं। बल्लेबाजों की इस सूची में दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेली ली पहले स्थान पर पहुंच गईं हैं। वो भारत के खिलाफ चल रही सीरीज में शानदार लय में नजर आ रही हैं।

यह भी पढ़ें: ढाई साल बड़ी संजना पर ऐसे फिदा हुए बुमराह, इन क्रिकेटरों की बीवियां भी उम्र में बड़ी

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story