×

महिला पहलवान बबीता फोगाट अब कर सकती हैं राजनीति में दंगल

मशहूर पहलवान महावीर सिंह फोगाट की बेटी अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान बबीता फोगाट अब राजनीति में हाथ आजमाने की तैयारी में हैं। बबीता का हरियाणा पुलिस के इंस्पेक्टर पद से इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है।

Roshni Khan
Published on: 18 April 2023 2:01 PM GMT (Updated on: 18 April 2023 2:34 PM GMT)
महिला पहलवान बबीता फोगाट अब कर सकती हैं राजनीति में दंगल
X

चरखी दादरी: मशहूर पहलवान महावीर सिंह फोगाट की बेटी अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान बबीता फोगाट अब राजनीति में हाथ आजमाने की तैयारी में हैं। बबीता का हरियाणा पुलिस के इंस्पेक्टर पद से इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है। बबीता ने 13 अगस्त को इस्तीफा देने के बारे में उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा था। ऐसा बताया जा रहा है कि सक्रिय राजनीति (Active Politics) में आने के लिए उन्होंने स्तीतफा दिया।

ये भी देखें:भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव, लद्दाख में भिड़े सैनिक

Related image

अब ये अनुमान लगाया जा रहा है कि BJP हरियाणा विधानसभा चुनाव में बबीता को बाढड़ा या दादरी विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित कर सकती है। बबीता ने अपने पिता महावीर फोगाट के साथ 12 अगस्तस को ही दिल्ली के हरियाणा भवन में बीजेपी का दामन थामा है। उन्हें किरण रिजिजू ने सदस्यता दिलाई थी। महावीर फोगाट दादरी के गांव बलाली के रहने वाले हैं।

इससे पहले जेजेपी में थे खेल विंग प्रधान

आपको बता दें कि इससे पहले महावीर ने दुष्यंात चौटाला का हाथ थामा था और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) में शामिल हो गए थे। उनको जेजेपी के खेल विंग का प्रधान बनाया गया था। ये जेजेपी के लिए यह अहम कामयाबी मानी जा रही थी। हालांकि अब महावीर फोगाट ने जेजेपी से किनारा कर लिया।

Image result for बबीता फोगाट

ये भी देखें:कश्मीर मुद्दे पर इस कारण नहीं बोल रहे यूरोपीय देश: पाकिस्तान के विदेश मंत्री

आर्टिकल 370 हटाने का बबीता ने किया था समर्थन

आर्टिकल 370 खत्म होने पर भी बबीता ने लगातार ट्वीट किए थे, उन्होंने एक ट्वीट करते हुए कहा था, 'देश की आजादी देखने का मुझे सौभाग्य नहीं मिला, कश्मीर को 370 और 35A से मुक्ति मिल जाए यह मेरा परम सौभाग्य होगा। भारत माता की जय।' एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा था, 'लठ गाड़ दिया, धुम्मा ठा दिया।'

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story