×

Women's T20 World Cup: बिना खेली ही टीम इंडिया ने फाइनल में बनाई जगह

आईसीसी के नियमों के अनुसार मैच के परिणाम के लिए दोनों टीमों के बीच कम से कम 10-10 ओवर का मैच होना अनिवार्य था, लेकिन बारिश न रूकने के चलते आईसीसी ने सेमीफाइनल मुकाबले को रद्द कर दिया। साथ ही टीम इंडिया के फाइनल में पहुंचने का भी ऐलान किया।

Shreya
Published on: 5 March 2020 6:05 AM GMT
Womens T20 World Cup: बिना खेली ही टीम इंडिया ने फाइनल में बनाई जगह
X

सिडनी: भारतीय महिला क्रिकेट टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के फाइनल में पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया के सिडनी मैदान पर इंडिया और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला होने वाला था लेकिन बारिश के चलते ये मैच रद्द हो गया और टीम इंडिया ने फाइनल में अपनी जगह बना ली। मैच रद्द होने के साथ ही भारतीय टीम को अपने ग्रुप चरण की अंक तालिका में टॉप पर रहने का फायदा मिला और टीम इंडिया को फाइनल में एंट्री मिल गई।

बारिश न रूकने के चलते ICC ने रद्द किया मुकाबला

बता दें कि आईसीसी के नियमों के अनुसार मैच के परिणाम के लिए दोनों टीमों के बीच कम से कम 10-10 ओवर का मैच होना अनिवार्य था, लेकिन बारिश न रूकने के चलते आईसीसी ने सेमीफाइनल मुकाबले को रद्द कर दिया। साथ ही टीम इंडिया के फाइनल में पहुंचने का भी ऐलान किया।

यह भी पढ़ें: कोरोना का कहर: गायब हुए हैंड सैनेटाइजर और मास्क, कीमतों में भी आया भारी उछाल

2 अंक से इंग्लैंड से आगे थी टीम इंडिया

टीम इंडिया ने ग्रुप ए की प्वाइंट टेबल में चार जीत के साथ 8 अंक प्राप्त किए थे, वहीं ग्रुप बी में इंग्लैंड की टीम ने तीन जीत के साथ 6 अंक हासिल किए थे, इसी आधार पर टीम इंडिया को फाइनल में एंट्री दी गई।

फाइनल में इस टीम से होगा मुकाबला

गुरुवार को दो सेमीफाइनल मुकाबले होने थे। पहला मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच होना था, जो कि रद्द हो गया। वहीं दूसरा मुकाबला मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका से होगा। बता दें कि दूसरे सेनीफाइनल मुकाबले के दौरान भी बारिश होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं अगर ये मुकाबला रद्द होता है तो ऑस्ट्रेलियाई टीम भी इंग्लैंड की तरह बाहर हो जाएगी। ऐसे में फाइनल का मुकाबला भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा। बता दें कि ये मुकाबला 8 मार्च कोहोने वाला है।

यह भी पढ़ें: सरकारी नौकरी वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब मिलगी डबल पेंशन!

फाइनल के दिन अगर हुई बारिश तो...

हालांकि मेलबर्न में भी गुरूवार को हल्की बारिश हुई थी, लेकिन रविवार को आसमान खुला रहने का अनुमान जताया जा रहा है। अगर ऐसा नहीं होता है और बारिश भी हो जाती है तो फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है। अगर बारिश के चलते रविवार को मुकाबला रद्द हुआ तो ये मैच सोमवार को खेला जाएगा। वहीं अगर ये मुकाबला सोमवार को भी नहीं खेला गया तो फिर दोनों टीमों को संयुक्त विजेता करार दे दिया जाएगा।

भारतीय टीम

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, शिखा पांडे, पूनम यादव, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, तानिया भाटिया, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी, हरलीन देओल, राजेश्वरी गायकवाड़, रिचा घोष और पूजा वस्त्रकार।

यह भी पढ़ें: ED का तगड़ा एक्शन: जेट एयरवेज के पूर्व CEO नरेश गोयल के घर पर की छापेमारी

Shreya

Shreya

Next Story