×

World Cup Qualifiers 2023: 36 की उम्र में जिम्बाब्वे के कप्तान का जलवा, 70 के बाद अब 65 गेंदों पर शतक से बनाया रिकॉर्ड

World Cup Qualifiers 2023: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालिफायर 2023 में जिम्बाब्वे के कप्तान सीन विलियम्स लगातार रनों की बरसात कर रहे है और उन्होंने दूसरा शतक लगा दिया हैं

Yachana Jaiswal
Published on: 26 Jun 2023 2:01 PM GMT
World Cup Qualifiers 2023: 36 की उम्र में जिम्बाब्वे के कप्तान का जलवा, 70 के बाद अब 65 गेंदों पर शतक से बनाया रिकॉर्ड
X
World Cup Qualifiers 2023 (Pic Credit -Social Media)

World Cup Qualifiers 2023: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए जिम्बाब्वे देश में क्वालिफायर्स 2023 का मैच जारी है। इस क्वालिफायर में आज 17वें मैच में जिम्बाब्वे के कप्तान सीन विलियम्स का फॉर्म हर खिलाड़ी जो खुद को 35 के बार उम्र दराज समझने लगते है। उनको चुप करार दिया है। सीन का बल्ला क्वालिफायर मैच में लगातार उनकी टीम के लिए रनों का बरसात कर रहा है। एक बार फिर से सीन ने यूएसके के खिलाफ शतकीय पारी खेल सबको हैरान कर दिया है। इससे पहले सीन ने नेपाल से मुकाबले के दौरान 70 गेंदों पर शतक लगाने वाला करारी पारी खेला था। इस बार तो मात्र 65 गेंदों पर शतकीय मुकाबला खेल लोगों को सरप्राइज्ड कर दिया है। क्वालिफायर के इस सीजन के मैच में सीन का यह दूसरा शतक है।

दूसरा शतक वो भी बेहतरीन 174 स्कोर के साथ

आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालिफायर 2023 में जिम्बाब्वे के चार मैचों में सीन ने दो शतक बरपाए है। पहला शतक सीन विलियम ने नेपाल के विपरीत खेलते हुए लगाया था और बिना आउट हुए 102 रन की पारी खेली थी। अब इसी टूर्नामेंट में सीन ने दूसरा शतक यूएसए के खिलाफ लगा दिया है। इस मैच में आपको बता दे सीन ने 174 रन की शानदार पारी खेली है। इसके पहले नीदरलैंड के मुकाबले के दौरान सीन केवल 9 रन से शतक सेंचुरी करने में चूक गए थे और 58 गेंदों पर 91 रन की ताबड़तोड पारी खेली थी जबकि वेस्टइंडीज के मुकाबले के दौरान 23 रन का पारी ही खेल पाए थे। सीन विलियम्स की कैप्टेंसी उनकी टीम के लिए लाभकारी साबित हो रही है सब बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे है और खुद उनकी बल्लेबाजी भी पूरे क्वालीफायर्स में गजब की रही है। सीन एकदम फ्रंट से अपनी टीम को लीड कर रहे हैं।

वनडे में अबतक सीन का जोरदार प्रदर्शन

सीन विलियम्स ने क्वालीफायर के मैच में अपने वनडे क्रिकेट करियर का हैरतंगेज बेहतर प्रदर्शन देकर सबको चौका दिया है। उम्र के उस दौर में जब ज्यादातर खिलाड़ी रिटायर लेने का प्लानिंग करते है उस एज में सीन ने उम्दा बल्लेबाजी की है। इससे पहले तक सीन विलियम्स का वनडे क्रिकेट में हाईएस्ट रिकॉर्ड नाबाद 129 रन का था जिसे उन्होंने इस साल पार कर लिया है। आपको बता दें कि आज यूएसए के खिलाफ सीन का शतक वनडे क्रिकेट करियर का 7वां शतक है। सीन विलियम ने अपने कुल पारी में 21 चौके, 5 छक्को के साथ 174 रन की पारी खेलकर गदर मचा दिया है। जिम्बाब्वे ने पूरे मैच में 408 रन का रिकॉर्ड बनाकर विश्व क्रिकेट में हैरतंगेज प्रदर्शन दिया है।

सीन की टीम जिम्बाब्वे ने नीदरलैंड को 6 विकेट से हराया था। यह मैच में सिकंदर रजा (Sikandar Raza) ने धमाकेदार शतक जड़ते हुए 102 रन की पारी खेली। बल्की सिकंदर रजा ने 54 गेंदों की तूफानी पारी खेलते हुए सबसे कम बॉल पर शतक बनाने का एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। सिकंदर रजा टारगेट को देखते हुए बल्लेबाजी के दौरान , वनडे क्रिकेट में जिम्बाब्वे टीम के लिए सबसे ज्यादा शतक 5 बार मरने वाले बल्लेबाज बन चुके है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story