×

MissYouYuvi: युवराज सिंह के संयास का एक साल पूरा, फैन्स हुए भावुक

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह को अंतर्राष्टीय क्रिकेट से संयास लिए आज एक साल पूरा हो गया है। आज ही के दिन (10 जून 2019) युवराज ने अंतर्राष्टीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था।

Shreya
Published on: 10 Jun 2020 7:31 AM GMT
MissYouYuvi: युवराज सिंह के संयास का एक साल पूरा, फैन्स हुए भावुक
X

लखनऊ: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह को अंतर्राष्टीय क्रिकेट से संयास लिए आज एक साल पूरा हो गया है। आज ही के दिन (10 जून 2019) युवराज ने अंतर्राष्टीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। युवराज का 19 साल के क्रिकेट करियर काफी शानदार रहा। उनकी कई पारियों ने जीत को भारत की झोली में डाला है। उन्हें बड़े मैंचों का खिलाड़ी भी कहा जाता रहा है। इस बात को उनके अच्छे प्रदर्शन ने साबित भी किया है। उनके करियर में कामयाबी के कई माइलस्टोन हैं।

यह भी पढ़ें: चीन को किया भौचक: इस छात्र ने किया ऐसा कमाल, यहां पढ़ें पूरी खबर

आक्रामक बल्लेबाजी और शानदार फिल्डिंग युवी की पहचान

युवराज का करियर किसी फाइटर की ही तरह रहा। उनकी आक्रामक बल्लेबाजी और शानदार फिल्डिंग के सभी भारतीय फैन हैं। लेकिन इन सब के बीच एक ऐसा भी वक्त आया, जब इस दिग्गज बल्लेबाज को सामना करना पड़ा था कैंसर जैसी बीमारी से। लेकिन इस बीमारी को भी उन्होंने हरा के ही दम लिया। और एक बार फिर से उनकी टीम में वापसी हुई।

यह भी पढ़ें: क्यों हिल रही है दिल्ली: विशेषज्ञों ने बताया ये कारण, अभी आ सकता है बड़ा झटका

दस जून को क्रिकेट से संयास का किया एलान

युवराज को हालांकि इसके बाद अपने फॉर्म में आने में काफी समय लगा लेकिन जब उन्होंने फील्ड पर वापसी की तो फिर उनके बल्लेबाज ने कई बेहतरीन रनों के रिकॉर्ड जड़े। युवराज सिंह ने 2000 में अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत की और जून 2017 में अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर का आखिरी मुकाबला खेला। उसके बाद साल 2019 में 10 जून को क्रिकेट से सन्यास का एलान कर दिया।

ट्विटर पर फैन्स कर रहे युवी को याद

आज उनके सन्यास का पूरा एक साल हो गया है और ऐसे में उनके फैन्स उनके मैदान पर होने को काफी मिस कर रहे हैं। ट्विटर पर तो मिस यू युवी का ट्रेंड भी चल गया है। तो चलिए आपको बताते हैं उनके फैन्स का रिएक्शन-

यह भी पढ़ें: जामा मस्जिद में मचा हड़कंप, शाही इमाम के PRO की कोरोना से मौत

एक फैन ने ट्विटर पर लिखा कि युवराज हम हमेशा आपके साथ हैं। युवी आप अच्छे दौर में हों या बुरे दौर में हम हमेशा आपके साथ हैं।



एक अन्य यूजर ने लिखा कि लीजेंड कभी रिटायर नहीं होते। आप हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे। आपने क्रिकेट के खेल और जीवन के खेल में दुनिया को प्रेरित किया है। हमें आपकी याद आती है। एक साल पूरा हुआ।



बुरी तरह से हम सब तुम्हें याद कर रहे हैं थलाइवा।



"इस खेल ने मुझे सिखाया कि कैसे लड़ना है, कैसे गिरना है, कैसे फिर से उठने और आगे बढ़ना है" - युवराज सिंह

आपने हमें सिखाया "कठिन संघर्ष, विजय पथ पर विजय"

हम आपका खेलना याद करते हैं !! हमें आपके सिक्स 6 की याद आती है !! हम आपको याद करते हैं युवी पा।



वह व्यक्ति जिसने राष्ट्र के लिए अपनी जान जोखिम में डाला है।



युवराज सिंह के तीनों फॉर्मेट में आंकड़े इस प्रकार है

फॉर्मेट मैच रन औसत

टेस्ट 40 1900 33.93

वन-डे 304 8701 36.56

टी-20 58 1177 28.02

IPL 132 2750 24.8

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी इस दिन आएंगे अयोध्या, राम मंदिर का करेंगे शिलान्यास

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story