जामा मस्जिद में मचा हड़कंप, शाही इमाम के PRO की कोरोना से मौत

खबर दिल्ली से है, जहां जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी के PRO की कोरोना वायरस के चलते मौत हो गई है। कल देर रात यानि मंगलवार को अहमद बुखारी के PRO अमानतुल्ला  ने अंतिम सांस ली।

Published by Shreya Published: June 10, 2020 | 12:26 pm

नई दिल्ली: खबर दिल्ली से है, जहां जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी के PRO की कोरोना वायरस के चलते मौत हो गई है। कल देर रात यानि मंगलवार को अहमद बुखारी के PRO अमानतुल्ला  ने अंतिम सांस ली। उन्हें इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

पिछले हफ्ते अमानतुल्ला में दिखे थे कोरोना के लक्षण

जानकारी के मुताबिक, अहमद बुखारी के करीबी अमानतुल्ला में बीते हफ्ते कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई दिए थे। जिसके बाद उनको दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में एडमिट कराया गया था। लेकिन वो कोरोना को मात नहीं दे पाए और मंगलवार देर रात उनकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: जल्लाद बना पाकिस्तानः गंभीर कोरोना रोगियों पर करने जा रहा खतरनाक प्रयोग

आठ जून से खोला गया जामा मस्जिद, बढ़ा संकट

बता दें कि सरकार से अनुमति मिलने के बाद बीते आठ जून से जामा मस्जिद को खोल दिया गया है। साथ ही अब लोग नमाज अदा करने भी पहुंच रहे हैं। दिल्ली में तेजी से बढते कोरोना वायरस के मामले के बीच दिल्ली के सबसे बड़े धार्मिक स्थल से जुड़े कर्मचारी की मौत चिंता का विषय है।

कोरोना के हालात पर सक्रिय हैं अहमद बुखारी

वहीं जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी कोरोना के हालात पर सक्रिय हैं और उन्होंने खुद लोगों से उनकी राय मांगी है कि क्या मस्जिद को कुछ समय के लिए बंद रखा जाए ताकि कोरोना वायरस का संक्रमण के खतरे को टाला जा सके।

यह भी पढ़ें: सीबीएसई उठाएगी ये बड़ा कदम, शैक्षणिक नुकसान बचाने की तैयारी में जुटी

दिल्ली में खोले गए तमाम धार्मिक स्थल

बता दें कि कोरोना लॉकडाउन के पांचवे चरण के साथ ही लोगों को कई तरह की छूट दे दी गई है। केंद्र सरकार की ओर से आठ जून से धार्मिक स्थलों को खोलने की भी छूट दे दी गई थी। जिसके बाद दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति दे दी है।

आठ जून से दिल्ली के तमाम मंदिर और मस्जिद प्रार्थना के लिए खोल दिए गए हैं,  वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण भी तेजी से बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें: स्कूलों को लेकर मनीष सिसोदिया ने दिया ये बयान, कहा- नहीं कर सकते ऐसा प्रयोग

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App