×

WhatsApp New Features: व्हाट्सएप ने आईओएस और एंड्रॉइड के लिए कम्युनिटी फीचर में किए बदलाव, यहां जाने पूरी जानकारी

WhatsApp New Features: आईओएस के लिए व्हाट्सएप बीटा पर इसका नया नाम "अपडेट" है। ये अपडेट ग्रुप बनाने और उनमें शामिल होने की अनुमति देता है।

Anjali Soni
Published on: 20 March 2023 9:50 AM GMT
WhatsApp New Features: व्हाट्सएप ने आईओएस और एंड्रॉइड के लिए कम्युनिटी फीचर में किए बदलाव, यहां जाने पूरी जानकारी
X
WhatsApp New Features(Photo-social media)

WhatsApp New Features: सैन फ्रांसिस्को, इसे और अधिक उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाने के लिए, मेटा-स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने आईओएस और एंड्रॉइड पर उपयोगकर्ताओं के लिए इंटरफेस में कुछ बदलाव करके कम्युनिटी फीचर के लिए कुछ अलग चेंज किए गए है। नए अपडेट शुरू किए हैं। कंपनी WABetaInfo के अनुसार एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा पर घोषणा समूह का नाम बदलकर "होम" कर दिया है, और आईओएस के लिए व्हाट्सएप बीटा पर इसका नया नाम "अपडेट" है। ये अपडेट ग्रुप बनाने और उनमें शामिल होने की अनुमति देता है।

यहां जाने कैसा होगा नया अपडेट

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह नाम बदलने का निर्णय इसलिए लिया गया हो सकता है क्योंकि कम्युनिटी ग्रुप आमतौर पर केवल पढ़ने के लिए बातचीत होती है, जिसकी पहुंच केवल कम्युनिटी व्यवस्थापकों के पास होती है, और यह एक समूह की पारंपरिक परिभाषा में फिट नहीं हो सकता है। व्हाट्सएप ने कम्युनिटी आइकन को भी स्थानांतरित कर दिया है। यूजर इंटरफेस को बेहतर बनाने और अन्य चैट के साथ निरंतरता बनाए रखने के लिए चैट हेडर के नीचे बार। इसके अलावा, आईओएस और एंड्रॉइड के लिए लेटेस्ट व्हाट्सएप कम्युनिटीज अपडेट कम्युनिटी एडमिन को उनके समुदाय में संदेश पोस्ट करते समय अधिक बग-मुक्त अनुभव प्रदान करता है।

इस तरह करें व्हाट्सएप कम्युनिटी के नए फीचर को अपडेट

यह भी सामने आया है कि नया व्हाट्सएप कम्युनिटी अपडेट अब कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है जिन्होंने आईओएस और एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा के लेटेस्ट वर्जन को अपडेट कर लिया है। आने वाले दिनों में यह और भी अधिक लोगों के लिए उपलब्ध होगा। इस बीच, व्हाट्सएप कथित तौर पर काम कर रहा है Android बीटा के लिए एक डिज़ाइन किया गया चैट अटैचमेंट मेनू। ट्वीव्ड चैट अटैचमेंट मेनू अधिक स्पष्ट है और एक बेहतर उपयोगकर्ता-अनुकूल अनुभव प्रदान करता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story