Aeroplane Restaurant in Ghaziabad: कबाड़ से बनकर तैयार हुआ है यह लग्जरी रेस्टोरेंट, जहां ले सकेंगे हवाई जहाज का आनंद

Aeroplane Restaurant in Ghaziabad: गाजियाबाद में एक ऐसा रेस्टोरेंट बना दिया गया है जहां आप हवाई जहाज में बैठकर खाना खाने का आनंद ले सकते हैं। दरअसल यह रेस्टोरेंट एक हवाई जहाज ही है जिसे रेस्टोरेंट का रूप दिया गया है।

Kajal Sharma
Published on: 9 April 2023 8:10 PM GMT
Aeroplane Restaurant in Ghaziabad: कबाड़ से बनकर तैयार हुआ है यह लग्जरी रेस्टोरेंट, जहां ले सकेंगे हवाई जहाज का आनंद
X
Aeroplane Restaurant in Ghaziabad (Image- Social media)

Aeroplane Restaurant in Ghaziabad: आपने अपने जीवन में कई तरह रेस्टोरेंट देखे होंग। 5 स्टार रेस्टोरेंट से लेकर कई डिलक्स रेस्टोरेंट आज दुनिया में मौजूद है, लेकिन क्या आपने कभी हवा-हवाई रेस्टोरेंट में बैठकर लंच या डिनर किया है। सुनने में थोड़ा अजीब है, लेकिन अब गाजियाबाद में एक ऐसा रेस्टोरेंट बना दिया गया है जहां आप हवाई जहाज में बैठकर खाना खाने का आनंद ले सकते हैं। दरअसल यह रेस्टोरेंट एक हवाई जहाज ही है जिसे रेस्टोरेंट का रूप दिया गया है। इस रेस्टोरेंट में आपको हवाई जहाज में मिलने वाली हर सुविधा मिलती है।

गाजियाबाद से कुछ ही दूरी पर है प्लेन वाला रेस्टोरेंट

कबाड़ से बनाया गया लग्जरी रेस्टोरेंट

जिस प्लेन को रेस्टोरेंट का रूप दिया गया है वह असल में एयर इंडिया की कबाड़ हो चुकी एयरबस-320 है। जिसमे आपको लग्जरी सुविधा दी जाती है, इस रेस्टोरेंट के मालिक मिस्टर जैन ने बताया कि उन्होंने करीब 2 साल पहले इस एयरबेस को 70 लाख रुपये में खरीदा था। जिसके बाद कई बड़े ट्रकों की सहायता से इस दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर स्थित डिडवाली रेस्ट एरिया में लाया गया। जहां करीब 50 लाख रुपये की लागत लगाकर इस कबाड़ हो चुके प्लेन को शानदार लग्जरी होटल का रूप दिया गया है। इस रेस्टोरेंट का नाम हवा-हवाई रखा गया है। जो गाजियाबाद से 8 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

बिना टिकट के ले सकते हैं प्लेन का मजा

गाजियाबाद से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर स्थित इस रेस्टोरेंट में आप प्लेन की महंगी टिकट लिए बिना ही बिना हवाई जहाज की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। यहां आप परिवार के साथ बैठकर जहाज में लंच-डिनर का आनंद ले सकते हैं। यहां आपको हवाई जहाज जैसी ही लग्जरी फैसिलिटी भी दी जाती है।

80 लोगों के बैठने की है व्यवस्था

बताया गया है कि इस एयरबस के रेस्टोरेंट का रूप देने के लिए कई इंजीनियरों ने भी मेहनत की है। जिसे पूरी तरह से तैयरा करने में करीब डेढ़ साल का समय लग गया है, जिसमें एक समय में करीब 80 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। हालांकि इन सीटों को बढ़ाने की जा रही है। इसके अलावा यहां आपको गेमिंग जोन, कैफे, 13 रूम्स जैसी सुविधाएं भी देने की तैयारियां चल रही हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story