×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Bareilly Famous Street Foods: फेमस है बरेली की यह दुकानें जहां का स्वाद कर देता है लोगों को दीवाना

Bareilly Famous Street Food Shop: जहां का फेमस खाना लोगों को काफी पसंद भी आता है। वहीं बरेली में भी कई ऐसी फेमस दुकानें हैं जहां का स्वाद चखने दूर-दूर से लोग यहां आते हैं।

Kajal Sharma
Published on: 7 April 2023 10:41 AM GMT
Bareilly Famous Street Foods: फेमस है बरेली की यह दुकानें जहां का स्वाद कर देता है लोगों को दीवाना
X
Bareilly Famous Street Food Shop (Image- Social media)

Bareilly Famous Street Food Shop: हमारे देश में अधिकतर लोग खाने के दीवाने होते हैं। जोकि अलग-अलग खाने का स्वाद लेने के लिए देश के कई शहरों में घूमते हैं। जहां का फेमस खाना लोगों को काफी पसंद भी आता है। वहीं बरेली में भी कई ऐसी फेमस दुकानें हैं जहां का स्वाद चखने दूर-दूर से लोग यहां आते हैं। आज हम आपको बरेली की ऐसी ही कुछ फेमस दुकानों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका स्वाद आपको भी दीवाना बना देगा।

बरेली की फेमस फूड शॉप (Bareilly Ki Famous Street Food Ki Dukan)

दीनानाथ की लस्सी

बरेली में नॉवल्टी चौराहे पर स्थित दीनानाथ की यह दुकान काफी फेमस है, जो रोडवेज बस स्टैण्ड के पास वाले चौराहे पर ही है। यह दुकान शहर में काफी प्रसिद्ध है, आप किसी से सिर्फ नाम पुछकर इस दुकान पर पहुंच सकते हैं। यहां कोई भी आपको दुकान का सीधा रास्ता बता सकता है।

किप्स की बर्फी

बरेली की बर्फी तो देश में बेहद ही फेमस है, लेकिन किप्स की बर्फी पूरे बरेली में सबसे ज्यादा फेमस है। किप्स की मिठाइयां सिर्फ बरेली ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों में भी काफी फेमस है। किप्स का शोरूम बरेली के सिविल लाइन में स्थित है साथ ही इनके कई शोरूम अन्य जगहों पर भी बने हुए हैं।

त्यागी की कचौड़ी

बरेली के नॉवल्टी चौराहे पर स्थित यह त्यागी की कचौड़ी शहर में अपनी अलग पहचान बनाए हुए हैं। इन कचौड़ियों का स्वाद इतना खास है कि जो एक बार इन कचौड़ियो का स्वाद चख लेता है वह यहां दोबारा जरूर आता है।

चमन की चाट

चमन की चाट के चर्चे पूरे बरेली में फैले हुए हैं, जोकि शहर के सिविल लाइंस चौराहे पर स्थित है। यहां शाम होते-होते ग्राहकों की लंबी कतारें लग जाती है, क्योंकि यहां पर लोगों को टोकन के नंबर से आना पड़ता है। यहां आपको अलग अंदाज में चाट पेश की जाती है।

डोसा

बरेली के सर्किट हाउस पर स्थित चौकी चौराहे के पास बना गढ़वाल डोसा पॉइंट डोसा की बेहद ही खास दुकान है, जिसका स्वाद चखने दूर-दूर से लोग यहां आते हैं। इसके अलावा यहां राजेंद्र नगर में बिकने वाला वेस्टल डोसा कार्नर भी काफी फेमस है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story