×

Jhansi Famous Food Shops: फेमस है झांसी के यह व्यंजन, जिनका स्वाद चखने दूर-दूर से आते हैं लोग

Jhansi Famous Food Shops: यहां कई फेमस दुकानें भी हैं जहां का स्वाद शहर ही नहीं बल्कि पूरे राज्य में फेमस है।

Kajal Sharma
Published on: 29 March 2023 10:21 AM GMT
Jhansi Famous Food Shops: फेमस है झांसी के यह व्यंजन, जिनका स्वाद चखने दूर-दूर से आते हैं लोग
X
Jhansi Famous Food Shops (Image source-social media)

Jhansi Famous Food Shops: झांसी शहर अपने इतिहास के लिए तो जाना जाता ही है, लेकिन यह शहर जितना अपनी ऐतिहासिक जगहों के लिए जाना जाता है, उतने ही फेमस यहां के व्यंजन भी हैं, जो शहर को एक पहचान भी देते हैं। यहां कई फेमस दुकानें भी हैं जहां का स्वाद शहर ही नहीं बल्कि पूरे राज्य में फेमस है। आपको हम शहर के ऐसे ही कुछ दुकानों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका स्वाद चखने दूर-दूर से लोग यहां आते हैं।

झांसी के फेमस व्यंजन

दाऊ का समोसा

दाऊ का समोसा पूरे शहर में बेहद ही फेमस है, यदि आप झांसी शहर घूमने जा रहे हैं तो दाऊ के समोसे का स्वाद जरूर चखें। यह दुकान झांसी के किले के पास कुशीपुरा में स्थित है। जो आपको मात्र 10 रूपए में मिल जाता है।

बंसल की चाय

बंसल चाय झांसी की सबसे फेमस चाय की दुकान जिसका स्वाद यहां रहने वाले लोगों की जुबान पर तो छाया रहता ही है। इस दुकान पर मिलने वाली चाय का सेवन करने से आप तरोताजा महसूस करते हैं। यहां आपको 10 रूपए प्रति कप के हिसाब से चाय मिलती है।

गीता भोजनालय

झांसी का गीता भोजनालय एक ऐसी जगह है जहां से आप भर पेट भोजन कर सकते हैं। यहां आपको स्वादिष्ट भोजन बेहद ही साफ-सफाई के साथ मिलता है, यहां आपको खाने में खाने का स्वाद घर जैसा ही मिलता है। यहां आप कम पैसों में भर पेट खाना खा सकते हैं।

अवध फूड

यह झांसी की बहुत ही फेमस और प्रसिद्ध है, जहां की वेज बिरयानी बेहद ही फेमस है इसके साथ ही आपको यहां अन्य कई स्वादिष्ट चीजें खाने के लिए मिल जाती हैं। यहां आपको महज 45 रूपए में एक प्लेट वेज बिरयानी मिलती है।

नारायण चाट भंडार

यह झांसी की बेहद ही फेमस दुकान है, जहां आप आलू की टिक्की के साथ-साथ दही बड़ा, मटर करेला आदि चीजों का स्वाद भी ले सकते है। यहां कम खर्च में बेहद ही शानदार स्वाद सर्व किया जाता है। यह दुकान झांसी के सदर बाजार कैंट में स्थित है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story