×

Gorakhpur Ka Famous Market: गोरखपुर की फेमस बाजार, यहाँ मिलेगा सस्ता और अच्छा सामान

Famous Market in Gorakhpur: हर कोई बेस्ट से बेस्ट चीजें खरीदने की कोशिश में लगा रहता है। ऐसे में सबसे बड़ा प्रश्न होता है कि शॉपिंग करने के लिए बेस्ट बाजार कौन-सा है, जहां से आप हर चीज सही कीमतों पर खरीद सकें।

Kajal Sharma
Published on: 28 March 2023 4:30 PM GMT (Updated on: 28 March 2023 4:37 PM GMT)
Gorakhpur Ka Famous Market: गोरखपुर की फेमस बाजार, यहाँ मिलेगा सस्ता और अच्छा सामान
X
Gorakhpur Famous Market (Image Source-social media)

Gorakhpur Famous Market: हमारे देश में तीज-त्योहार और शादियों के अवसर पर अक्सर बाजारों में भीड़ देखी जाती है। हर कोई बेस्ट से बेस्ट चीजें खरीदने की कोशिश में लगा रहता है। ऐसे में सबसे बड़ा प्रश्न होता है कि शॉपिंग करने के लिए बेस्ट बाजार कौन-सा है, जहां से आप हर चीज सही कीमतों पर खरीद सकें। अगर आप गोरखपुर में रह रहे हैं तो अब आपको इस बारे में ज्यादा विचार करने की जरूरत नहीं होगी, क्योंकि आज हम आपको गोरखपुर के ऐसे ही कुछ बाजारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां से आप कम कीमतों पर अच्छी शॉपिंग कर सकते हैं।

गोरखपुर में फेमस बाजार

गोरखपुर में गोल बाज़ार (Gol Bazar in Gorakhpur)

गोरखपुर का फेमस बाजार है गोल बाज़ार, जहां से आप बेहद ही कम कीमतों पर काफी अच्छा सामान खरीद सकते हैं। यही कारण है कि इस बाजार को गोरखपुर का दिल भी कहा जाता है। इस मार्केट में आपको एक से एक अच्छे ब्रांड का कलेक्शन मिलता है। शादी की शॉपिंग के लिए यह बाजार बेहद ही अच्छा है, जहां से आपको लहंगे और शेरवानी भी मिल जाती है।

गोरखपुर में शाह मारूफ बाजार (Shahmaroof Cheapest Market in Gorakhpur)

सस्ती और अच्छी शॉपिंग करने के लिए गोरखपुर का शाह मारूफ बाजार बेहद ही अच्छी जगह है। जहां से आपको कम से कम और ज्यादा से ज्यादा कीमतों पर हर सामान मिल जाता है। अगर वैरायटी की बात की जाए तो यहां आपको डिजाइनर लहंगे से लेकर सस्ती और अच्छी वैरायटी की साड़ियां भी मिल जाती हैं। इत्र भी यहां का फेमस माना जाता है। यहां ज्यादातर लोग इत्र लेने भी आते हैं।

गोरखपुर में तिब्बती बाजार (Gorakhpur Ka Tibet Market)

गोरखपुर का तिब्बती बाज़ार शहर के बड़े बाजारों में गिना जाता है, जहां लोगों को सस्ती कीमतों पर अच्छी चीजें उपलब्ध करवाई जाती हैं। लोगों के लिए यह बाजार हर सीजन में अलग तरह से सजाया जाता है। सर्दियों में यह बाजार ऊनी कपड़ों में सजाया जाता है, वहीं गर्मियों में यह बाजार अलग-अलग किस्म की चीजों से सजाया जाता है। इस बाजार में आपको कपड़ों के अलावा और भी कई तरह की चीजें भी मिलती हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story