×

Famous Kachori in Gorakhpur: गोरखपुर में 100 साल से फेमस है कचौड़ी की यह दुकान, आज भी स्वाद में नहीं आया कोई बदलाव

Famous Kachori in Gorakhpur: खाने-पीने के मामले में गोरखपुर की कई दुकानें फेमस हैं। जहां से आपको पुराने से पुराना स्वाद चखने का अनुभव मिलता है।

Kajal Sharma
Published on: 28 March 2023 7:34 AM GMT
Famous Kachori in Gorakhpur: गोरखपुर में 100 साल से फेमस है कचौड़ी की यह दुकान, आज भी स्वाद में नहीं आया कोई बदलाव
X
Famous Kachori in Gorakhpur (image source- social media)

Famous Kachori Stall in Gorakhpur: यूं तो गोरखपुर में कई चीजें फेमस हैं जो शहर को एक अलग पहचान देती है। यहां के बाजार और इमारतें शहर को अलग ही फेस देते हैं, लेकिन खाने-पीने के मामले में गोरखपुर की कई दुकानें फेमस हैं। जहां से आपको पुराने से पुराना स्वाद चखने का अनुभव मिलता है। गोरखपुर के लालडिग्गी चौराहे पर मौजूद एक दुकान पर आज भी लोगों की भी भीड़ कहीं कम नहीं है। आज भी यहां सैंकड़ों लोगों की भीड़ लगी रहती है, यह दुकान 100 साल पुरानी है और आज भी इसका स्वाद बरकरार है।

गोरखपुर में फेमस है बंसी की कचौड़ी (Gorakhpur Mein Fmaous Kachori ki Dukan)

100 साल पुरानी है दुकान

गोरखपुर के लालडिग्गी चौराहे पर स्थित यह दुकान करीब 100 साल पुरानी है, जो बंसी कचौड़ी वाले के नाम से मशहुर है। यह दुकान बंसी लाल जी ने ही शुरू की थी। बंसी लाल जी ने तो 22 साल पहले ही दुनिया को अलविदा कह दिया था, लेकिन इनकी कचौड़ी के चर्चे आज भी कम नहीं है। लोग आज भी इस कचौड़ी की स्वाद लेने दुकान पर आते हैं।

दोपहर 12 बजे तक मिलती है कचौड़ी

बंसी लाल जी की दुकान सुबह 7 बजे से ही शुरू हो जाती है, और दोपहर 12 बजे तक इस दुकान पर कचौड़ी मिलती है। यहां दुकान खुलने के साथ ही लोगों की कतार लग जाती है। आज गोरखपुर में स्थित यह दुकान बेहद ही लोकप्रिय है, आज यह दुकान राजेंद्र साहू चला रहे हैं। वह बताते हैं कि इस दुकान की नींव उनकी दादी जी ने रखी थी।

पहले बेची जाती थी चाय-पकौड़ी

पहले इस दुकान पर सिर्फ चाय-पकौड़े बेचे जाते थे, लेकिन आज देखते ही देखते इस दुकान की कचौड़ी एक ब्रांड बन है। आज शहर के कोने-कोने में इस दुकान के चर्चे हैं, आज देखते ही देखते बंसी की कचौड़ी ब्रांड बन गई है, जो साइज में छोटी और स्वाद में एकदम सबसे हटकर है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story